भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक कौन से है? | Top 10 Power Bank In India Under 3000

आज के जमाने में इंटरनेट का बहुत इस्तेमाल किया जाता है। नेट से कोई भी व्यक्ति 1 मिनट भी दूर नहीं रहना चाहता है। सभी का ज्यादातर टाइम इंटरनेट (internet) पर ही बीतता है। चाहे काम के मामले में हो या फिर इंटरटेनमेंट के मामले में हो। आप भी इंटरनेट से बेहद करीब होंगे। और अपने फोन में इंटरनेट का उपयोग करते होंगे। जब आप अपनी फोन में इंटरनेट का उपयोग करते हैं। तब आपके फोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। तब आपको अपने फ़ोन को charging पर लगाना पड़ता है। या फिर आप किसी लंबे सफर पर जाते हैं। तो आपके फोन की बैटरी बहुत जरूरी होती है। और सफर में हम बोर न हो इसके लिए इंटरनेट का use करना लाजमी है। इसलिए आपको इतने लंबे सफर के लिए पावर बैंक की जरूरत होती है।

पावर बैंक का इस्तेमाल हम अपने फोन, लैपटॉप और टेबलेट को चार्ज करने के लिए करते हैं। यदि हम किसी लंबे सफर पर जा रहे हैं। तो हम इसको अपने साथ ले जा सकते हैं। ताकि फोन डाउन होने पर हम अपने फोन को इसके माध्यम से चार्ज कर सकें। पावर बैंक एक तरह का पोर्टल चार्जर है। इसका इस्तेमाल व्यक्ति बिना किसी सॉकेट को खोजें कर सकता है। यदि आप किसी सफर में जा रहे हैं। और आपके फोन, लैपटॉप और टेबलेट की बैटरी डाउन हो चुकी है। तो आपको किसी भी सॉकेट को खोजने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। आपके पास उपलब्ध पावर बैंक उसे चार्ज करने में सक्षम होगा।

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक कौन से है? | Top 10 Power Bank In India Under 3000

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक कौन से है Top 10 Power Bank In India Under 3000

पावर बैंक को आप अपना ट्रैवल पार्टनर भी कह सकते हैं। क्योंकि यह बैटरी से चलने वाले सभी उपकरणों को चार्ज करने में सक्षम होता है। आपकी ब्लूटूथ, MP3, हेडफोन को भी चार्ज करता है। इस पावर बैंक की सहायता से आपका फोन लंबे समय तक बिना डाउन हुए कार्य कर सकता है। यह लंबे सफर के लिए लाभदायक है। आप अपने पावर बैंक को अपने साथ रख सकते हैं। तथा इसकी सुविधा को कहीं भी प्राप्त कर सकते हैं।

भारत में बहुत अच्छे पावर बैंकों की ब्रांड है। कई पावर बैंक ऐसे होते हैं। जो सौर ऊर्जा से खुद को चार्ज करने में सक्षम होते हैं। इसलिए आजकल पोर्टल चार्जर का चलन हो गया है। आप इसे किसी सफर पर जाते समय अपनी पीठ और कमर पर लटका सकते हैं जिससे यह स्वयं को चार्ज कर सकता है। आज हम आपको कुछ इंडिया की बेस्ट brand के पावर बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. Ambrane 20000mAh Lithium polymer power bank

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक अंडर 3000 Top 10 Best Power Bank In India Under 3000

Ambrane 20000mAH आपके मोबाइल, लैपटॉप और अन्य बैटरी से चलने वाले उपकरणों के लिए पॉवर का विशेष स्रोत है। ambrane के इस पावर बैंक में लिथियम पॉलीमर बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जो कि लंबे समय तक चलने वाली और सुरक्षित सेटिंग में से एक है। यह पावर बैंक बनाने वाली भारत की पहली कंपनी है। जिसके द्वारा पावर बैंक बनाने की शुरुआत की गई थी। Ambrane कंपनी के द्वारा ही पावर बैंक बनाकर सभी ग्राहकों की संतुष्टि ली गई थी।

इस पावर बैंक का संबंध PP2000 फ़्लैश सीरीज से है। लैपटॉप, टैबलेट का यूज करने वाले ग्राहकों को पावर बैंक की आवश्यकता होती है। इन उपकरणों ने पावर बैंक इस्तेमाल करने में मदद की है। Ambrane 2000mAh के इस पावर बैंक की सबसे खास बात यह है। कि यह दो उपकरणों को एक साथ चार्ज करने की क्षमता रखता है। लंबी यात्रा में ambrane का यह  पावर बैंक आपकी बेहद मदद कर सकता है। साथ ही साथ आपका इमरजेंसी चार्जर करें का भी काम करता है। यह हर प्रकार के चार्जर उपकरण को चार्ज करने की क्षमता रखता है। जैसे आईफोन , सैमसंग J7 आदि।

अधिक देर तक चार्ज करने पर यह गरम हो सकता है। परंतु यह डिवाइस इस के तापमान को नियंत्रण करने में सक्षम है।  Ambrane का पावर बैंक ओवर वोल्टेज करने से सर्किट को बचाता है। यह 20000mAh की बैटरी क्षमता के साथ आता है। जो सप्ताह में कई बार आपके फोन को चार्ज करने में सक्षम होता है। यह पावर बैंक चार्ज होने के लिए पूरे 24 घंटे का समय लेता है। इसके बाद आप इसे हफ्ते भर तक इस्तेमाल कर सकते हैं।  इसमें dual USB पोर्ट का सिस्टम आता है। जिसकी सहायता से आप दो फोन को एक साथ चार्ज करने में सक्षम होते हैं। ambrane का यह पावर बैंक 180 दिनों की वारंटी के साथ बाजार में उपलब्ध कराया जाता है।

2. Syska Power Max 100 10000mAh Power Bank

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक अंडर 3000 Top 10 Best Power Bank In India Under 3000 1

Syska पावर मैक्स 100 एक विशेष प्रकार का पावर बैंक है। जो dual port के साथ आपको उपलब्ध कराया जाता है। यह 10000mAh की बैटरी के साथ आता है। dual port के माध्यम से आप दो उपकरणों को एक साथ charge करने में सक्षम हो सकते हैं। syska के इस पावर बैंक की बैटरी लिथियम आयन की होती है। जो कि उच्च गुणवत्ता की मानी जाती है। पावर बैंक इंडिकेशन डिस्प्ले को चार्ज करने में सक्षम है।  लिथियम आयन की यह बैटरी उच्च ऊर्जा घनत्व की होती है। सिस्का पावर बैंक आपको सफेद कलर के आवरण में मिलता है।

इसकी सबसे सबसे खास बात यह है। कि इसमें आपको एक बहुत-रक्षा सर्किट मिलता है। जो इस Syska पावर बैंक को लंबे समय तक चलाने में मदद करता है। इसमें आपको डबल चार्ज आउटपुट भी मिलता है। आप इसकी मदद से अपने फोन को लंबे समय तक चार्ज रखने में सक्षम होते हैं। इस पावर बैंक में ओवर चार्जिंग और डिस्चार्ज की  प्रोटेक्शन उपलब्ध की गई है। यह सर्किट में ओवर चार्जिंग को नियंत्रित रखता है। तथा इसे ओवरलोड होने पर फटने से सुरक्षित रखता है।

इसमे 5V / 2A और 100000 / 37W क्षमता उपलब्ध है। Syska पावर बैंक का वजन 181 ग्राम है।  सिस्का के द्वारा बनाया गया यह बेहतरीन पावर बैंक काफी प्रचलित है। syska देश भर की प्रसिद्ध ब्रांड में से एक ब्रांड है। यह आपको दो डिवाइस एक साथ charge करने की अनुमति देता है। यह पावर बैंक आपका लंबे सफर के लिए साथी हो सकता है। इसकी विशेष गुणवत्ता आपको प्रभावित करेंगी। निर्माताओं के द्वारा सिस्का पावर बैंक 1 साल की वारंटी के साथ बाजार में उपलब्ध कराया जाता है। जिसे लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से चलाया जा सकता है।

3. Samsung Wireless Power Bank

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक अंडर 3000 Top 10 Best Power Bank In India Under 3000 2

सैमसंग (Samsung) भारत की प्रसिद्ध ब्रांड है। इसके द्वारा सैमसंग पावर बैंक बनाया गया है। जो कि वायरलेस सुविधा के साथ उपलब्ध है। इसमें आपको 10000mAh की बैटरी उपलब्ध कराई जाती है। सैमसंग वॉयरलैस पावर बैंक आपको एक बार में दोहोरी कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध कराता है। यह लैपटॉप , टैबलेट, एअर बड और  MP3 आदि बैटरी उपकरणों को fast चार्ज करने की क्षमता रखता है। यह आपकी मदद छोटी और लंबी यात्रा में करता है। इसके होने पर आपको सर्किट तलाश करने की आवश्यकता नहीं है।

अगर आप सैमसंग का कोई power bank खरीदना चाहते हैं। तो यह पावर बैंक आपके लिए बेहतर रहेगा। सैमसंग हमेशा से देशभर में उच्च गुणवत्ता के उपकरणों के लिए प्रसिद्ध है। यह विश्वसनीय कंपनी है। विभिन्न प्रकार के उपकरण बनाने वाली सैमसंग की यह कंपनी एक वायरलेस सैमसंग पावर बैंक बनाने में भी सक्षम है। सैमसंग वॉयरलैस पावर बैंक वायर उपकरणों को चार्ज करता है। इसमें क्यूई सक्षम चार्जिंग की सुविधा प्रदान की गई है। आप अपने दो फोन इस पावर बैंक के द्वारा चार्ज कर सकते हैं। एक फोन को पावर बैंक के शीर्ष पर रखकर और दूसरे को वायर के through चार्ज करने में आप सफल हो सकते हैं।

इसे केवल फोन नहीं अन्य बैटरी उपकरण भी  चार्ज होते हैं। जैसे स्मार्ट वॉच , फिटनेस बैंड आदि। samsung का यह पावर bank टाइप C पोर्ट से संगत होता है। यह पावर बैंक लगभग 3.4 घंटों में पूर्ण रूप से चार्ज होता है। और आपकी बेहद मदद करता है। यह उच्च गुणवत्ता का सैमसंग वॉयरलैस पावर बैंक आपकी एंटरटेनमेंट सुविधा में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं लाता है। आप अपने फोन का इस्तेमाल करते समय भी इसे चार्ज कर सकते हैं। निर्माताओं के द्वारा 1 साल की वारंटी के साथ या बाजार में प्रदान किया जाता है।

4. Intex IT- PB11K 11000mAh Power Bank

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक अंडर 3000 Top 10 Best Power Bank In India Under 3000 3

यदि आप चाहते हैं। कि आपके फोन की बैटरी low न हो और यह लंबे समय तक बिना चार्जिंग पर लगाए चार्ज रहे। तो Intex IT का यह पॉवरबैंक आपके लिए बेस्ट है। यह तीन रंग में आपको प्रोवाइड (provide) किया जाता है। काले, भूरे और सफेद । और यह कई प्रकार के मॉडलों के साथ आता है। आप इंटेक्स के इस पावर बैंक में 1000 INR से लेकर 2000 INR तक के विकल्पों को चुन सकते हैंI Intex IT – PB11K 11000mAh बैटरी के साथ संगत है। इस पॉवर बैंक में आउटपुट के लिए तीन यूएसबी पोर्ट उपलब्ध है।

आप इंटेक्स के USB पोर्ट के माध्यम से कई बैटरी उपकरणों को चार्ज करने में सक्षम होते हैं। लिथियम पॉलीमर बैटरी की तुलना में लिथियम आयन बैटरी बेहतर है। जो कि इंटेक्स के इस पावर बैंक में इस्तेमाल की गई है। उच्च गुणवत्ता का पावर बैंक टिकाऊ व सुरक्षित है।

Intex IT के पावर बैंक में एलईडी लाइट इंडिकेटर है। जो बैटरी चार्ज होने पर ग्राहकों को लाइट के द्वारा संकेतिक  करता है। इंटेक्स के इस पावर बैंक में उपस्थित 3 यूएसबी पोर्ट में 5V / 1A और दो 5V / 2.1A की क्षमता उपस्थित है।

इसे उच्च गुणवत्ता की प्लास्टिक के साथ मजबूत तरह से बनाया गया है। इसका आकार सेलफोन के जैसा है। जो आपकी पॉकेट में आराम से शिफ्ट हो सकता है। एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने में आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। फोन के समान इंटेक्स आईटी का यह पॉवरबैंक आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। यह वजन में हल्के होने की कारण पकड़ने में आसान होते हैं। इंटेक्स आईटी पावर बैंक निर्माताओं ने इसे 1 साल की वारंटी के साथ लैस किया है। जिसे आप लंबे समय तक सुरक्षित तरह से उपयोग में ला सकते हैं।

5. Portronics Indo 10D POR-235 10000mAh Power Bank

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक अंडर 3000 Top 10 Best Power Bank In India Under 3000 4

पोर्ट्रॉनिक्स इंडो 10D POR- 235 को 10000 mAh बैटरी के साथ उपलब्ध कराया जाता है। पोर्ट्रॉनिक्स (portronics) का यह पावर बैंक एलईडी डिस्प्ले से संगत होता है। यह तो यूएसबी आउटपुट के साथ आता है। और दो बैटरी वाले उपकरणों को एक साथ charge साथ करने में सक्षम होता है। पोर्ट्रॉनिक्स ब्रांड बेस्ट ब्रांड में से एक है। यह पिछले 10 वर्षों से ग्राहकों की सेवा कर रहा है। यह पावर बैंक आपको दो अलग-अलग इनपुट चार्ज (input charger), माइक्रो यूएसबी (micro USB) और टाइप सी (type C) की सुविधा उपलब्ध है।

यह सुविधाएं दो केबलों से पावर बैंक को चार्ज करने की अनुमति देती है। चिपसेट के लिए पोर्ट्रॉनिक indo के इस पावर बैंक में सुरक्षा की 6 परते आती है। जिसकी वजह से यह पावर बैंक ओवरहीटिंग, ओवरचार्जिंग और शॉर्ट सर्किट जैसी खराबी से दूर रहता है। यदि आप किसी बेहतर पावर बैंक की तलाश में हैं। तो यह आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। इसे खरीद कर आप को किसी प्रकार की निराशा नहीं होगी।

Portronics indo 10D POR-235 पावर बैंक 5V / 2A इनपुट और आउटपुट चार्ज के साथ आता है। यह सुपर लाइटवेट पावर बैंक 160 ग्राम के वजन के साथ ग्राहकों को प्रदान किया जाता है।

इसमें लिथियम पॉलीमर बैट्री का इस्तेमाल किया गया है। जो कि BIS प्रमाणित बैटरी है। जो कि लंबे समय तक टिकाऊ और सुरक्षित है। portronics का यह power बैंक क्रेडिट कार्ड की भांति compact डिजाइन का होता है। इसे आप pocket आपस में आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जा सकते हैं। निर्माताओं के द्वारा यह उच्च गुणवत्ता का पावर बैंक आपको बाजार में किफायती दामों पर उपलब्ध कराया जाता है। इसमें डुअल चार्जिंग सिस्टम भी उपलब्ध है। जिसकी सहायता से आप दो उपकरणों को एक साथ चार्ज कर सकते हैं। 1 साल की वारंटी के साथ यह पावर बैंक आपको बाजार में मिलता है। 

6.  Duracell PB10050 5002732 10050mAh Lithium Ion Power Bank

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक अंडर 3000 Top 10 Best Power Bank In India Under 3000 6

 Duracell PB10050 5002732 पावर बैंक 10050mAh की बैटरी से संगत है। ड्यूरा सेल के इस पावर बैंक मैं लिथियम आयन की बैटरी उपस्थित है।जोकि उच्च घनत्व उर्जा के साथ आती है। इस power बैंक में अधिक चार्ट स्टोरेज ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाती है। duracell का यह पावर बैंक ओवरहीटिंग , ओवरफ्लोइंग और अधिक तापमान से सुरक्षित  है इसमें दो सुरक्षा सर्किट पाए जाते हैं।

जो उच्च तापमान को नियंत्रण में रखते हैं। Duracell दुनिया भर में एक प्रसिद्ध बैटरी बनाने वाली कंपनी है। Duracell कंपनी के द्वारा उच्च गुणवत्ता के पदार्थों से इस पावर बैंक का निर्माण किया गया है। इसमें आपको Dual USB आउटपुट और माइक्रो यूएसबी इनपुट चार्ज उपस्थित है। जो 5V / 2.4Aके साथ आते है। इस पावर बैंक का वजन 204 ग्राम का है। पावर बैंक के ऊपरी छोर पर और फ्रंट में एलइडी लाइट इंडिकेटर के साथ डुएल यूएसबी आउटपुट और इनपुट स्थित है।

Duracell पावर बैंक बैटरी चार्ज उपकरणों को चार्ज करने में सक्षम है। यह दो उपकरणों को एक साथ चार्ज कर सकता है। यह ग्राहकों को वारंटी के साथ उपलब्ध कराया जाता है। duracell पावर बैंक लिथियम बैट्री का उपयोग करता है। जो 10050mAh  बैटरी के साथ आता है। यह पावर बैंक काले और सुनहरे रंग में आता है। इसकी सबसे खास बात यह है कि यह लंबे सफर में आपकी पूर्ण रूप से मदद करता है। और निर्माताओं के द्वारा इसमें 3 साल की वारंटी दी जाती है। जिसे आप स्वतंत्र रूप से लंबे समय तक चला सकते हैं। यह बेहतरीन पदार्थों से बनाया गया है। जोकि लंबे समय तक टिकाऊ है। इसमें एलईडी दोहरे यूएसबी डिवाइस को रिचार्ज करने की अनुमति देते हैं। यदि आप इस तरह के किसी पावर बैंक की तलाश कर रहे हैं। तो यह आपके लिए बेहतर है।

7.  Lenovo 10400mAh Power Bank

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक अंडर 3000 Top 10 Best Power Bank In India Under 3000 8

लेनेवो अधिक समय तक चलने की क्षमता के कारण ग्राहकों की पहली पसंद है। इसमें 10400mAh की बैटरी की क्षमता है। जो आपको सभी प्रकार के बैटरी उपकरणों को चार्ज करने की अनुमति देता है। लेनोवो के इस पावर बैंक का इस्तेमाल करके आप अपने उपकरणों को पूर्ण रूप से चार्ज कर सकते हैं। उच्च गुणवत्ता के इस पावर बैंक में लिथियम आयन बैटरी उपस्थित होती है। जो अधिक समय तक टिकाऊ है। तथा सुरक्षित भी है। इस शक्तिशाली बैटरी के द्वारा लेनोवो किसी भी उपकरण को जल्दी चार्ज करने मैं सक्षम होता है। लेनोवो का यह पावर बैंक dual आउटपुट USB इंटरफ़ेस के साथ ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाता है। इसकी सहायता से यह दो उपकरणों को एक साथ चार्ज करता है। यह सभी smartphones को चार्ज करने में सक्षम होता है। यह सुविधा इस पावर बैंक को एक बेहतर पावर बैंक बनाता है।

लेनेवो 10400mAh पावर बैंक का वजन 240 ग्राम है। जो स्मार्टफोन की भांति हल्का है। इसे आप अपनी पॉकेट और पर्स में रख कर एक स्थान से दूसरे स्थान तक आसानी से ले जा सकते हैं। इस पावर बैंक को सर्ज प्रोटेक्शन और कठोर परीक्षण जैसी सुविधाओं के साथ सुनिश्चित किया गया है। इस पावर बैंक में एक इंटेलिजेंट पावर कंट्रोल फीचर आता है। यह चार्ज के ओवरफ्लो को नियंत्रित करता है। और किसी हादसे को होने से बचाता है। इसमें आपको एलईडी लाइट इंडिकेटर के साथ साथ पावर स्विच बटन उपलब्ध कराया जाता है। इसमें बेस्ट क्वालिटी मैट प्लास्टिक का उपयोग किया गया है। जो इस डिवाइस को मजबूती प्रदान करती है। लेनेवो का यह पावर बैंक निर्माताओं के द्वारा 1 साल की वारंटी के साथ उपलब्ध कराया जाता है।

8. iBall 10000mAh Power Bank

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक अंडर 3000 Top 10 Best Power Bank In India Under 3000 9

आईबॉल एक भारतीय कंपनी है। इसमें काफी वर्षों से ग्राहकों को कंप्यूटर, टैबलेट और लैपटॉप जैसे उपकरण बनाकर सुविधाएं दी हैं। उच्च गुणवत्ता का iBall पावर बैंक आपको सेल केसिंग के साथ उपलब्ध कराया जाता है। आप के उपकरणों को लगातार charge करने के लिए निर्माताओं ने आईबॉल की पावर बैंक में 10000 mAh की बैटरी का उपयोग किया है। पावर बैंक को कम से कम 4 से 5 घंटे के अंदर पूरा चार्ज किया जा सकता है। जो आपको लंबे समय तक बैकअप देता है। इसके साथ एक USB केबल उपलब्ध कराया जाता है। जिससे आप अपनी डिवाइस को कनेक्ट करके आसानी से चार्ज कर सकते हैं। पावर बैंक आपके स्मार्टफोन जितना बड़ा और हल्का होता है। आईबॉल केस पावर बैंक का वजन 218 ग्राम होता है। यह आपकी पॉकेट और बैग में आसानी से आ जाता है।

आईबॉल के इस पावर बैंक मैट प्लास्टिक के साथ तैयार किया गया है। जो इस डिवाइस को मजबूती प्रदान करती है। iball लंबे समय तक टिकाऊ और सुरक्षित है। यह एक चिप सिस्टम के साथ आता है। जोकि स्मार्ट पावर कंट्रोल है। जो इसे लंबे समय तक टिकाऊ रहने में मदद करता है। इसके कार्य को आसान एलईडी लाइट और पावर बटन के द्वारा किया गया है। आईबॉल का यह पावर बैंक काले और सफेद दो रंगों में उपलब्ध कराया जाता है। यह बहुत रक्षा के साथ आता है। जो ओवरहीटिंग, ओवर चार्जिंग और हादसों से बचाता है। निर्माताओं के द्वारा आप को 1 साल की वारंटी उपलब्ध कराई जाती है। जो कि लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से चलाने के लिए दी गई है। यह आपकी इच्छा अनुसार पावर बैंक में से एक है। यह आपके लिए एक सही विकल्प हो सकता है।

9. URBN 10000mAh Li-Polymer Ultra Compact Power Bank

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक अंडर 3000 Top 10 Best Power Bank In India Under 3000 10

URBN एक भारतीय कंपनी है। इसमें अन्य कंपनियां भी जुड़ी हुई है। यह अपने उच्च गुणवत्ता के उपकरण के लिए प्रसिद्ध कंपनी है। यह नई ब्रांड है। जो लागत का सोचे बिना उच्च गुणवत्ता के उपकरण प्रदान करने में विश्वास रखती है। यह कंपनी एयर फोन, हेडफोन , स्पीकर साथ ही साथ पावर बैंक बनाने में भी सक्षम है। URBN का यह पावर बैंक 10000 mAh बैटरी के साथ आपको उपलब्ध कराया जाता है। जो किसी भी उपकरण को फास्ट चार्ज करने में सक्षम है। इसमें डुएल यूएसबी port फीचर्स दिया गया है। इसकी सहायता से आप दोनों को एक साथ चार्ज कर सकते हैं। URBN का यह पावर बैंक पॉकेट फ्रेंडली पावर बैंक है। आप इसे अपनी जेब में आसानी से बिना किसी भार के रख सकते हैं। यह बीआईएस (BIS) के द्वारा प्रमाणित होता है।

पावर बैंक में एलईडी संकेतक डिस्प्ले पाई जाती है। जो चार्ज हो जाने पर ग्राहक को लाइट की सहायता से संकेत कर देती है। यह 9 सेंटीमीटर लंबा और 6.3 सेंटीमीटर चौड़ा compact हल्का पोर्टेबल चार्जर है। इसका वजन लगभग 180 ग्राम का है। इसको निर्माताओं के द्वारा 4 लेयर प्रोटक्शन के साथ बाजार में उपलब्ध कराया जाता है। इसमें भी आपको अन्य पावर बैंक की तरह विभिन्न प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है। जैसे ओवर हीटिंग ,ओवर चार्जिंग, शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन और आउटपुट ओवरवेट प्रोटेक्शन आदि।  इन सुविधाओं की सहायता से आपके पावर बैंक और फोन सुरक्षित रहते हैं। यह डिवाइस स्वयं चार्ज होने के लिए 6 घंटे का समय लेती है।  इसके बाद यह कई बैटरी उपकरणों को चार्ज करने में सक्षम होता है। यह मार्केट में आपको 1 साल की वारंटी के साथ मिल सकता है।

10. Czar Matrik Slim Pocket Size 10000mAh Power Bank

भारत के 10 सबसे अच्छे पावर बैंक अंडर 3000 Top 10 Best Power Bank In India Under 3000 11

 Czar Matrik पावर बैंक आपको 10000 mAh की बैटरी के साथ प्रोवाइड किया जाता है। यह बैटरी लिथियम की होती है ।जो लंबे समय तक टिकाऊ और संरक्षित होती है। लेकिन लिथियम बैटरी आयन बैटरी की तुलना में चार्ज को स्टोर करने में सक्षम होती है। यह एक बेहतर प्रकार का पावर बैंक है। जिसे आप चुन सकते हैं। यह एक साथ दो उपकरणों को चार्ज करने की क्षमता रखता है। इसकी बैटरी को भी जल्द से जल्दी चार्ज किया जा सकता है। यह वजन में हल्का और compact होता है। जिसका वजन लगभग 210 ग्राम है। साथ ही साथ यह 15 मिमी पतला है। इसमें कार्बन फाइबर की प्रोटेक्शन उपलब्ध की जाती है। जिसके कारण यह मजबूत होता है। हल्का होने के कारण आप इसे लंबी यात्रा में भी ले जाने में किसी परेशानी का सामना नहीं करेंगे। यह पावर बैंक आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

Czar के इस पावर बैंक में आउटपुट पोर्ट सिस्टम उपस्थित होता है। जो दो फोन को एक साथ चार्ज कर सकता है। इसके आउटपुट में 5V / 2.1 की क्षमता के साथ Czar के इस पावर बैंक में उपस्थित होते हैं। इसमें आपको माइक्रो यूएसबी (USB) केबल के साथ सिंगल इनपुट चार्ज मिलता है। यह पावर बैंक विभिन्न प्रकार के बैटरी उपकरणों को चार्ज करने में आपकी सहायता करता है। यदि आप इस तरह का कोई भी पावर बैंक तलाश कर रहे हैं। तो Czar के पावर बैंक आज के लिए एक विशेष power बैंक है। निर्माताओं के द्वारा आपको 1 साल की वारंटी प्रदान की जाती है। जो लंबे समय तक इसे सफलतापूर्वक चलाने के लिए दी गई है।

(आवेदन फॉर्म) घरेलू बिजली कनेक्शन कैसे ले? | दस्तावेज, पात्रता

निष्कर्ष

आज कल पावर बैंक की जरूरत किसे नहीं होती है। आप स्मार्टफोन, लैपटॉप और वॉच आदि का इस्तेमाल करते हैं। इसके लिए आपको कहीं न कहीं तो पावर बैंक की कमी महसूस होती है। इसलिए आज हमने आपको 10 best पावर बैंक के बारे में अपने इस आर्टिकल में संपूर्ण जानकारी दी है। उम्मीद है। आपको जिस तरह के पावर बैंक की तलाश है। वह पावर बैंक आपकी इन 10 बेस्ट वाली सूची में से जरूर मिला होगा। अगर आपको कोई भी पावर बैंक पसंद आया हो। तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताइएगा। साथ में अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलना।

Leave a Comment