भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है? | Top 10 Best Weighing Machine For Home in India

आजकल दुनिया भर में सभी लोग अपने साथ स्वास्थ्य के प्रति बेहद जागरूक हैं। और वह अपने Test समय-समय पर कराते रहते हैं। ताकि उन्हें यह पता लग सके कि वह स्वस्थ हैं या नहीं। कुछ लोग स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए योगा, एक्सरसाइज (Exercise) और रनिंग (running) आदि का भी सहारा लेते हैं। जो लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति बेहद सचेत होते हैं।

उनके घर में आपको वजन मशीन जरूर देखने को मिलेगी। देशभर में वजन मशीन बहुत अधिक खरीदी जा रही है। इसलिए कंपनियों के द्वारा कई ब्रांड की वजन मशीन का निर्माण किया जा रहा है। आजकल कंपनी के द्वारा कुछ आधुनिक तरह की वजन मशीन भी डिजाइन (design) की जा रही है। जिससे आप बीएमआई,शरीर में वसा प्रतिशत, दुबली मांसपेशियों, हड्डियों के वजन, पानी के वजन आदि को ट्रैक कर सकते हैं।

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन | Top 10 Best Weighing Machine For Home in India

बाजार में आपको एनालॉग (Analog) और डिजिटल (Digital) दो प्रकार की वजह मशीन उपलब्ध होती हैं। digital वजन मशीन Analog वजन मशीन के मुकाबले में अधिक अच्छे परिणाम देती है। एनालॉग वजन मशीन में वजन को मापने के लिए स्प्रिंग (spring) का इस्तेमाल किया जाता है। स्प्रिंग समय के साथ ढीली व खराब हो जाती हैं। इसलिए एनालॉग वजन मशीन अधिक नहीं चलती है। जबकि digital वजन मशीन में बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए आप इसका लंबे समय तक उपयोग कर सकते हैं। आमतौर पर वजन मशीन 150 किलोग्राम वजन को झेलने में सक्षम होता है। आजकल कुछ आधुनिक मशीनें आ गई है। जो 250 किलोग्राम तक के वजन को मापने में सक्षम है।

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India 10

स्वस्थ रहने के लिए हमें अपने शरीर को मापते रहने की आवश्यकता होती है। इसलिए हम वजन मशीन (weighing machine) को अपने घरों में रखते हैं। परंतु यदि आपने अभी तक कोई भी वजन मशीन नहीं ली है। और आप चाहते हैं कि आपके पास वजन मशीन होनी चाहिए। तो आज हम आपको 10 बेस्ट वजन मशीन इन इंडिया के बारे में बताएंगे। हमे अपने वजन को नापने की जरूरत है इसलिए पड़ती है। क्योंकि यह हमारी फिटनेस को बरकरार रखता है।हम आज आपको 10 BEST SMART BAJAN MACHINE IN INDIA के बारे में बताएंगे। जो हमारे शरीर के वजन का रिकॉर्ड रखती हैं। आज हम भारत के कुछ Best ब्रांड के बारे में बताएंगे। जो आधुनिक वजन मशीन बनाने में नंबर वन पर है।

1. HESLEY Weighing Machine With Advanced Step On Technology

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India rotated

HESLEY कंपनी के द्वारा यह एक बेस्ट (best) उपकरण डिजाइन (design) किया गया है। यह वजन मशीन (weighing machine) आपको दो अलग-अलग रंगों में बाजार में उपलब्ध होती है। इस मशीन में आपको उज्जवल लाल सुविधा देखने को मिलती है।  इस वजन मशीन में दो डेसीमल, एक तापमान संवेदक और एक जी सेंसर का उपयोग किया गया है।

इसमें कम बैटरी संकेत की सुविधा भी प्रदान की गई है। जो कम बैटरी होने पर आपको संकेत कर देगी। वजन मशीन के अंदर ऑटो ऑन ऑफ (Auto On-off) सुविधा प्रदान की गई है। इस वजन मशीन पर आपको निर्माताओं के द्वारा 6 महीने की वारंटी दी गई है। जो आपको एक बेहतर रिजल्ट देगी। HESLEY की weighing machine अधिकतम 180 किलोग्राम वजन मापने में संभव होती है।

HESLEY Weighing Machine With Advanced Of Technology को हमने अपने 10 best weighing machine in india की लिस्ट में नंबर वन (no.1) पर रखा है। इसका टेम्पर्ड ग्लास (tempered glass) बहुत मजबूत होता है। इस क्लास की मोटाई 2 मिमी है। जो इसे बेहद मजबूत बनाता है। इसे नियमित तौर पर उपयोग करने के लिए आपको दो एएए पावर बैटरी (power battery) की आवश्यकता होती है। HESLEY की यह वजन मशीन 5 किलोग्राम से 180 किलोग्राम तक के वजन को सहन करने में सक्षम है। इसमें एक बैकलिट एलइडी स्क्रीन आती है। ताकि आप अपने वजन को स्क्रीन पर बिना किसी परेशानी के साथ देख सके।

Hesley मशीन में आपको एंटी स्किड पैडिंग फीचर देखने को मिलता है। जो आपकी मदद वजन मापते समय स्थिर रखने में करता है। इस आधुनिक weighing मशीन में आपको  बेबी मोड (baby mode) उपलब्ध कराया जाता है। जिसकी सहायता से आप अपने घर के बच्चों का वेट (weight) भी इस दिन मशीन की सहायता से कर सकते हैं। साथ ही साथ आपको इसके 4 सुपर उच्च सटीकता वाले जर्मन सेंसर weighing मशीन को चालू किए बिना तत्काल रीडिंग स्क्रीन पर प्रदान करते हैं।

2. Hoffen HO-18 Digital Electronic LCD Personal Body Fitness Weighing Machine

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India 1

Hoffen weighing मशीन बाजार में सर्वाधिक बिकने वाली वेइहिंग मशीन्स (weighing machines) में से एक है। इस वेइहिंग मशीन में उच्च परिशुद्धता तनाव गेज सेंसर उपलब्ध है। जिसके कारण यह मशीन आपको सटीक रीडिंग (reading) प्रदान करती है। Hoffen की यह weighing machine न्यूनतम 2.5 किलोग्राम और अधिकतम 180 किलोग्राम वजन को मापने की क्षमता रखती है। यह weighing मशीन 2AAA battery पर संचालित होती है। तथा इस प्रकार की बैटरी बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाती है। Hoffen H-O Digital Electronic LCD Personal Body Fitness Weighing Machine नियमित रूप से कार्य करने के लिए सक्षम है।

हॉफन वेइहिंग मशीन में कम बैटरी संकेतक भी है। जो बैटरी कम होने पर आपको संकेत करता है। इसे ऑटो ऑफ (auto off) सुविधा से भी लैस किया गया है। टेंपर्ड ग्लास (6 मिमी) से बना हुआ इसका शीर्ष काफी मजबूती प्रदान करता है। इस मशीन का आयाम 25 cm X 25 सेंटीमीटर है। इसको एक एलईडी की तरह डिजाइन किया गया है। Hoffen वेइहिंग मशीन वजन के साथ-साथ तापमान की जांच करने में भी आपकी मदद करता है। यह ब्रांच ग्राहकों को खरीदी गई तारीख से 1 वर्ष तक की वारंटी प्रदान करता है। हमने इसे अपने 10 best weighing machine in india की लिस्ट में इसीलिए रखा है। क्योंकि यह सटीक रीडिंग देने में उपयोगी है।

Hoffen मशीन को फ्लैट एरिया पर रखकर वजन मापने की सलाह दी जाती है। जिससे आपको किसी भी प्रकार का कोई तनाव महसूस ना हो। साथ ही साथ उच्च परिशुद्धता तनाव गेज सेंसर सटीक रीडिंग प्रदान करता है। यदि आप इसी प्रकार की weighing मशीन की तलाश कर रहे हैं। तो यह आपको एक बेहतर प्रदर्शन दे सकती है। उम्मीद है यह weighing मशीन आपको बेहद पसंद आई होगी।

3. Zebroid Electronic Glass Digital Body Weight Weighing Machine

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India 2

ज़ेबरोइड वेइहिंग मशीन (Zebroid weighing machine) एक बेहतर प्रदर्शन के साथ आती है। इसमें आप वजन और कमरे के तापमान को मेजर कर सकते हैं। यह वेइहिंग मशीन (weighing machine) 150 किलोग्राम तक के वजन को सहन कर पाने में सक्षम होती है। इसमें आप वजन इकाई को बदल पाने में सक्षम होते हैं। यानी आप अपने वजन को किलोग्राम से पाउंड में भी नाप सकते हैं।

यदि आप एक नॉर्मल वेइंग मशीन (normal weighing machine) की तलाश में है। तो इस वेइहिंग मशीन का चुनाव आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। Zebroid इलेक्ट्रॉनिक वेइहिंग मशीन आकार में गोल उपलब्ध कराई गई है। इसका टेंपर्ड ग्लास 8 मिमी मोटा होता है। यानी यह ग्लास इस weighing machine को बहुत प्रोटेक्ट करता है और इस को मजबूती प्रदान करता है।

10 BEST WEIGHING MACHINE IN INDIA में ज़ेबरोइड अपना एक अलग स्थान रखती है। Zebroid Electronic glass Digital Body weight weighing machine (ज़ेबरोइड इलेक्ट्रॉनिक ग्लास डिजिटल बॉडी वेइहिंग मशीन) आपको कम बैटरी संकेतक के साथ प्रदान की जाती है। यानी जैसे ही वेइहिंग मशीन की बैटरी कम हो जाएगी। यह आपको बैटरीसंकेत के द्वारा सचेत कर देगी। यह ऑटो ऑफ (auto off)  सुविधा के साथ स्वचालित रूप से बंद हो जाती है। यह 10 सेकंड में स्टार्ट और बंद होने में सक्षम है। इसका उपयोग बेहद आसान है। आप रोजमर्रा की जिंदगी में इस वेइहिंग मशीन का उपयोग कर सकते हैं। आप इस मशीन से सटीक वजन प्राप्त कर सकते हैं।

Zebroid weighing machine की माप सीमा न्यूनतम 5 किलोग्राम से अधिकतम 150 किलोग्राम तक है। लंबे समय तक चलने के लिए इसमें टिकाऊ इनबिल्ट बैट्री का उपयोग किया गया है। इस गोल मशीन में पारदर्शी ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। इस में उपस्थित उच्च परिशुद्धता तनाव गेज सेंसर वजन की सटीक रीडिंग प्रदान करने में सक्षम होता है। zebroid वेइहिंग मशीन में ऐसे सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। जो सटीकता प्रदान करने में सक्षम होते हैं। उम्मीद है यह वेइहिंग मशीन आपके लिए उपयोगी साबित होगी।

4. Healthgenie Digital Weighing Machine

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India 3

Healthgenie वेइहिंग मशीन आपको सटीक वजन रीडिंग प्रदान करने में सक्षम है। यह आपको बैटरी के साथ लैस मिलती है। जोकि माध्यमिक रिचार्जेबल बैट्री (rechargeable battery) है। इस बैटरी को USB की सहायता से आप चार्ज भी कर सकते हैं। इस वेइहिंग मशीन को आप बहुत से उपकरणों के साथ कनेक्ट (connect) करके चार्ज करने में सक्षम हो सकते हैं। जैसे:- पावर बैंक, सॉकेट और कंप्यूटर। इसकी सहायता से आप वजन मापने के साथ-साथ तापमान को भी मापने में सक्षम होते हैं। Healthgenie डिजिटल वेइहिंग मशीन की वजन मापने की अधिकतम क्षमता 180 किलोग्राम है। जो कि आप को एकदम सटीक रीडिंग प्रदान करती है।

Healthgenie की weighing मशीन का माध्यमिक शक्ति स्रोत 2 AAA बैटरी होता है। इस weighing मशीन को आप बिना किसी संकोच के खरीद सकते हो। क्योंकि यह वेइहिंग मशीन आपके लिए लाभदायक होगी। वेइहिंग मशीन की बैटरी कम होने पर यह मशीन आपको कम संकेतक बैटरी के द्वारा संकेत देती है। ताकि आप इसे बंद करने से पहले रिचार्ज कर सकें। इस वेइहिंग मशीन में आपको ऑटो ऑफ (auto off) और ऑटो ऑन (auto on) का फंक्शन उपलब्ध कराया जाता है। इस मशीन में दो बेटियों का इस्तेमाल किया गया है। जोकि प्राथमिक रिचार्जेबल बैटरी और द्वितीयक नियमित बैटरी है। इस machine को  हमने अपने 10 बेस्ट वेइहिंग मशीन इन इंडिया की लिस्ट में इसलिए रखा है। क्योंकि इसमें ओवरलोड संकेतक को भी लैस किया गया है।

Healthgenie  Digital Weighing Machine वास्तव में आपको सटीक वजन प्राप्त करने के लिए उपयोगी मशीन है। यह वजन में सटीकता प्रदान करने वाले सेंसरों से लैस मशीन है। निर्माताओं के द्वारा ग्राहकों को खरीद की तारीख से 1 वर्ष तक की वारंटी उपलब्ध कराई जाती है। यह आपको बाजार में किफायती दामों में मिल जाएगी। ताकि आप इसे लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से चलाने में सक्षम हो सकें।

5. MCP Deluxe Personal Weighing Machine up to 130 kgs Capacity

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India 4

MCP डीलक्स वेइहिंग मशीन वेस्ट वेइहिंग मशीन में से एक है। यह अन्य वेइहिंग मशीन (weighing machine) की तुलना में अधिक सटीक मशीन है। MCP Deluxe वेइहिंग मशीन एक यांत्रिक मॉडल है। यह चौकोर आकार में उपलब्ध कराई जाती है। साथ ही यह मशीन अधिकतम 130 किलोग्राम वजन को सहन कर पाने में सक्षम होती है। यह अधिक बिकाऊ और टिकाऊ उत्पादों में से है। जो बाजार में आसानी से उपलब्ध मशीन है।

इसमें एक नियमित माप डायल और तीर है। जिसकी सहायता से इसमें आपको वजन रीडिंग प्रदर्शित की जाती है। इस वजह मशीन में बैटरी की आवश्यकता नहीं होती है। इस कारण इस में बैटरी से संबंधित किसी प्रकार की परेशानी का सामना आपको नहीं करना पड़ेगा। यही कारण है कि आज हमने इसे अपने 10 best weighing machine in india की लिस्ट रखा है।

MCP Deluxe वेइहिंग मशीन में अतिरिक्त बड़ा प्रदर्शन आपको सटीक reading प्रदर्शित कराने में सक्षम होता है। ब्रांड (brand) के निर्माताओं के द्वारा उपयोगकर्ताओं को खरीद से 6 महीने तक की वारंटी (warentey) प्रदान की जाती है। इस वजन मशीन की बॉडी एन्टी स्किड सामग्री से बनी है। आप अपने घर में इस वेइहिंग मशीन (weighing machine) की सहायता से सटीक बजन को ट्रैक कर पाने में सक्षम होते हैं। यह बेहद आकर्षक ढंग से बनाई गई वेइहिंग मशीन है। इसको रस्टप्रूफ प्लेटफार्म के साथ उपलब्ध कराया जाता है। जिसकी सहायता से आप अपनी इन वजन मशीन को बाथरूम में भी रख पाने में सक्षम है। यह वेइहिंग मशीन लंबे समय तक उपयोगकर्ता को सेवा प्रदान करती है।

MCP Deluxe Personal Weighing Machine up to 130 kgs Capacity को फिटनेस (fitness) के लिए Gym में भी प्रयोग किया जाता है। यह आपकी बॉडीवेट (bodyweight) को पूर्ण रूप से प्राप्त करने में आपकी मदद करता है। यह स्वचालित शट डाउन (shutdown) सुविधा के साथ लेस है। यह वजन मशीन एक यूएसबी पोर्ट चार्जिंग के साथ आती है। उम्मीद है अगर आप इस तरह की किसी वजन मशीन की तलाश कर रहे हैं। तो आपकी तलाश आज खत्म हो गई होगी।

6. HealthSense Ultra-lite PS 126 Electronic Weighing Machine

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India 5

Healthsense के द्वारा उच्च गुणवत्ता वाली Ultra – lite PS 126 electronic weighing machine  को लांच किया गया है। इस मशीन के अंदर अपने उपयोगकर्ताओं के लिए कई उपयोगी तकनीक उपस्थित है। यह डिजिटल वेइंग मशीन न्यूनतम 5 किलोग्राम और अधिकतम 180 किलोग्राम वजन को सहन कर पाने में सक्षम है। अधिकतम 180 किलोग्राम वजन के load को उठाने के लिए इस मशीन को बहुत मजबूती के साथ डिजाइन (design) किया गया है। Healthsense का यह डिजिटल वेइहिंग मशीन 30 मिमी का पतला मशीन है। इस मशीन को नॉन स्लिप प्लास्टिक सामग्री द्वारा कवर किया गया है। इसके द्वारा यह सुरक्षित उपकरण स्किड प्रूफ उत्पाद बनता है।

Healthsense वेइहिंग मशीन की सभी सुविधाओं का आनंद उठाने के लिए 2 या 1.5V AAA छारीय बैटरी की आवश्यकता होती है। Healthsense ultra-lite PS 126 Electronic Weighing Machine मैं 3.3 इंच एलइडी स्क्रीन उपस्थित है। इस मशीन की बॉडी उच्च गुणवत्ता की ABS प्लास्टिक सामग्री से तैयार की गई है। साथ ही साथ 4जी सेंसर का भी इस मशीन में उपयोग किया गया है। जब यह मशीन उपयोग नहीं ली जाती है। और ऑन होती है।तब यह से स्वचालित रूप से स्विचिंग बैटरी को बचाता है। इस वेइहिंग मशीन के कोने गोल किए गए हैं। जो इसे और अधिक मजबूती प्रदान करते हैं। और इन कोनो को एग्रोनॉमिक (Agronomic) रूप से डिजाइन किया गया है।

आप इस वजन मशीन में अपने दोनों पैरों को स्थिर रूप से समायोजित कर सकते हैं। इसको फ्लैट एरिया (Flat area) में रखकर वजन मापने का प्रावधान है। यह मशीन सेंस ऑन टेक्नोलॉजी के साथ लैस है। यानी जैसी आप मशीन पर अपने पैरों को समायोजित करते हैं। तो यह मशीन स्वचालित रूप से स्टार्ट हो जाती है। यह डिजिटल बॉडी वेट मशीन (Digital body weight machine) , LO इंडिकेशन सिस्टम से तैयार किया गया है। ब्रांड के द्वारा 1 वर्ष की वारंटी उपयोगकर्ताओं को दी जाती है। ताकि आप इसे लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से चला सके।

7. Healthsense PS 117 Digital Personal Body Weight Machine

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India 6

Healthsense का यह  डिजिटल वेइहिंग मशीन हमारी 10 BEST WEIGHING MACHINE IN INDIA की लिस्ट में सबसे बेस्ट (best) है। क्योंकि यह ब्लैक बेस पर वाइट बिंदुओं के प्रिंट के साथ बहुत खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया गया है। साथ में यह वजन में बहुत हल्का है। इसका वजन केवल 980 ग्राम है। जिसे आसानी से संभाला जा सकता है। इस मशीन को चार्जिंग के द्वारा नियमित तौर पर इस्तेमाल में लाया जा सकता है। इसके कांच को टूटने से बचाने के लिए इसमें स्किड प्रतिरोधी क्षमता उपस्थित है। इस मशीन को चार्ज करने के लिए आप लैपटॉप, पावर बैंक, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, टैबलेट से कनेक्ट करके आसानी से चार्ज कर सकते हैं। इस वेइहिंग मशीन के द्वारा हम अधिकतम 180 किलोग्राम वजन को माफ सकते हैं।

Healthsense PS 177 Digital Personal Body weight Machine  3 मापने वाली इकाइयां (स्टेप ऑन तकनीक, त्रुटि और कम बैटरी संकेतक) से लैस होती है। इसमें उपस्थित ऑटो स्विच ऑफ टेक्नोलॉजी (auto switch off technology) ने इसे उपयोगकर्ताओं के लिए और उपयोगी बना दिया है। इसे टेंपर्ड ग्लास (tempered glass) की सहायता से बनाया गया है। यह  USB से लैस है। और इसे आसानी से चार्ज किया जा सकता है। इसमें  वजन के साथ हम तापमान को भी major कर सकते है। और यह वेइहिंग मशीन तापमान को डिग्री सेल्सियस में भी प्रदर्शित करने की क्षमता रखता है। बैटरी को ऑटोमेटिकलीऑफ सुविधा के साथ लैस किया गया है। यह मशीन स्टार्ट करने के 5 से10 सेकंड तक आपके वर्जन की रीडिंग को प्रदर्शित करता है। और इसके पश्चात पुनः स्वचालित रूप से बंद हो जाता है।

इस वेइहिंग मशीन (weighing machine) का टेम्पर्ड ग्लास ( tempered glass) 5 मिनी मोटा होता है। यदि आप अपना सटीक वजन करना चाहते हैं। तो यह वेइहिंग मशीन (weighing machine) आपके लिए एक वरदान साबित हो सकती है। यह सटीक वजन रीडिंग प्राप्त करने का उपयोगी उपकरण है। सटीकता प्रदान करने वाले सेंसरों के साथ इस वेइहिंग मशीन (weighing machine) को तैयार किया गया है।

8. Healthgenie HD-221 Digital Weighing Machine

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India 7

Healthgenie की यह बेहतरीन वजन मशीन है। जो कि भारतीय बाजारों में उपलब्ध उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विश्वनीय मशीन है। जो बाजार में पांच अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है। आप इन 5 रंगों में से अपनी पसंद के रंग का चुनाव करके इस मशीन को खरीद सकते हैं। आप को इसके साथ 1 USB केबल दिया जाता है। जिसकी सहायता से यह ववेइहिंग मशीन (weighing machine) चार्ज होती है। यह 2 बैटरी से लैस मशीन है जिसमें प्राथमिक रिचार्जेबल बैटरी (rechargeable battery) और दूसरी माध्यमिक बैटरी है। यह वजन मापने के साथ-साथ कमरे के तापमान को भी प्रदर्शित करती है। Healthgenie की यह वेइहिंग मशीन 5 किलोग्राम से 180 किलोग्राम तक वजन सहने की क्षमता रखती है।

 Healthgenie HD-221 Digital Weighing Machine ऑटो ऑन / ऑफ फंक्शन और कम बैटरी संकेतक से लैस है। इसके शीर्ष को बनाने के लिए 5 मिमी टेम्पर्ड ग्लास (tempered glass) का इस्तेमाल किया गया है। इसका डिजाइन बेहद चिकना और मजबूत बनाया गया है। इसमें इस्तेमाल टेम्पर्ड गिलास (tempered glass) उच्च गुणवत्ता वाला है। इस वेइहिंग मशीन में बैक लाइट एलईडी स्क्रीन पाई जाती है। जिस पर आप वजन की रीडिंग को आसानी से पढ़ सकते हैं। कांच को टूटने से बचाने के लिए इस वेइहिंग मशीन (weighing machine) को स्किड प्रतिरोधी के लिए डिजाइन (design) किया गया है।

Healthgenie वजन मशीन को माइक्रो यूएसबी पोर्ट टैबलेट लैपटॉप या मोबाइल की सहायता से आसानी से चार्ज किया जा सकता है। इस वेइहिंग मशीन का संचालन रिचार्जेबल 3V लिथियम पॉलीमर बैटरी से होता है। इसमें आपको अधिभार सूचक की सुविधा प्रदान की जाती है। कम बैटरी संकेतक और अधिभार सूचक बैटरी कम होने पर आपको सूचित कर देता है। इस वजन मशीन में विभिन्न प्रकार की विशेषताएं प्रदान की गई है जैसे:-  ऑटो कैलिब्रेशन (सटीकता प्रदान करने के लिए), उच्च गुणवत्ता वाला टिकाऊ टेंपर्ड ग्लास (tempered glass), गोल किनारे, उच्च परिशुद्धता गेज सेंसर आदि। इस वेइहिंग मशीन पर खरीद से अगले 12 महीने तक की वारंटी उपलब्ध कराई जाती है। इसका इस्तेमाल आप लंबे समय तक सफलतापूर्वक कर सकते हैं।

9.  Hness Electronic Thick Tempered Glass Body Weight Machine

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India 8

Hness की यह वेइहिंग मशीन (weighing machine) सर्वाधिक बिकने वाली वेइहिंग मशीन है। इसलिए आज हमने इसको 10 बेस्ट वेइंग मशीन इन इंडिया (10 BEST WEIGHING MACHINE IN INDIA)  के लिस्ट में रखा है। इस वेइहिंग मशीन को गहरे भूरे रंग के बैक लाइट फीचर के साथ उपलब्ध कराया जाता है। वजन रीडिंग की सटीकता प्रदान करने के लिए इसमें g-sensor का इस्तेमाल किया गया है।

इस weighing machine में कड़े टेम्पर्ड ग्लास (tempered glass) का इस्तेमाल किया गया है। और रंगीन पट्टी के साथ पारदर्शी है। इसमें शक्तिशाली सेंसर उपलब्ध होते हैं। जिसके कारण यह सटीक रिजल्ट देने में सक्षम होती है। इसमें ऑटो ऑफ की सुविधा भी उपलब्ध होती है। जो बैटरी की बचत करने में सक्षम है। Hness electronic thick Tempered Glass Body weight Machine एलइडी डिस्पले रोशन होती है। जिसके कारण आप आसानी से वजन रीडिंग को देख सकते हैं।

Henss वजन मशीन अधिकतम 180 किलोग्राम वजन को सहने की क्षमता रखती है। इस वजन मशीन में एक तापमान संकेतक भी उपलब्ध है। यह बेहद उत्कृष्ट प्रदर्शन देने वाली वजन मशीन है। इसके डिजाइन (design) की बात करें तो यह चौकोर डिजाइन में आता है। जिसके कोने गोलाईदार होते हैं। जो इसे टूटने से बचाते हैं। इसका इस्तेमाल फ्लैट एरिया ( flat area)  में करने के लिए आदर्श है। ताकि आपके दोनो पैर वजन मशीन पर अच्छे से समायोजित हो जाये और वजन बिल्कुल सटीक रिजल्ट प्रदान करें। उम्मीद है।आपको हमारे द्वारा इस वेइहिंग मशीन (weighing machine) की सभी जानकारी प्राप्त हुई होगी। यदि आप इस प्रकार की वजन मशीन की तलाश कर रहे हैं। तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है।

10. Venus Personal Electronic Digital LCD Body Fitness Weight machine

भारत में 10 सबसे अच्छी वजनी मशीन कौन सी है Top 10 Best Weighing Machine For Home in India 9

वीनस कंपनी के के द्वारा बनाई गई यह वेइहिंग मशीन उपयोगकर्ताओं के लिए बेहद उपयोगी साबित होती है। यह वजन में बेहद हल्की है। वीनस की यह वेइहिंग मशीन टेम्पर्ड ग्लास के साथ आती है। इसमे आपको एक एलइडी डिस्पले (LED display) देखने को मिलती है। इस एलईडी डिस्प्ले में आप वजन की रीडिंग देखने में सक्षम है। इसके वजन सहने की न्यूनतम क्षमता 5 किलोग्राम तथा अधिकतम क्षमता 180 किलोग्राम होती है। वीनस के द्वारा इस हल्के उपकरण को जामुनी रंग में डिजाइन (design) किया गया है। जिसके कारण weighing machine बेहद आकर्षक दिखती है। डिजाइन के कारण यह 10 best weighing machine in india की लिस्ट में no. 1 पर है।

Venus Personal Electronic Digital LCD Body Fitness Weight Machine एक उत्तम शैली के साथ आपको मिलता है। इस डिवाइस के साथ आपको प्लास्टिक कवर भी उपलब्ध कराया जाता है। जिसे वजन मापते समय हटा दिया जाता है। एलइडी स्क्रीन पर उपयोगकर्ता डिजिटल बजन को आसानी से देख सकते हैं। यह मशीन सटीक रिजल्ट प्रदान करती है। क्योंकि यह जी- सेंसरों से लैस होती है। वीनस की इस सुपर लाइट वेट मशीन को आप बाथरूम में भी रख सकते हैं। वीनस की यह वजन मशीन कई तकनीकों से लैस है। जैसे:- उच्च परिशुद्धता तनाव गेज सेंसर प्रणाली, ऑटो ऑन ऑफ तकनीक, ओवरलोड इंडिकेशन, ऑटो शून्य और कम बैटरी संकेतक।

वीनस( venus) की वेइहिंग मशीन (weighing machine) उत्कृष्ट प्रदर्शन देने के लिए प्रसिद्ध है। इस पर टेम्पर्ड ग्लास (tempered glass) की सुविधा है। यह टेम्पर्ड ग्लास 6 मिमी मोटा होता है। इसे अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए लीथीयम बैटरी की आवश्यकता होती है। ब्रांड के द्वारा उपयोगकर्ताओं को खरीदी गई तारीख से 1 वर्ष तक की सीमित वारंटी (warranty) दी जाती है। ताकि वीनस की इस वज़न मशीन को आप लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से इस्तेमाल में ला सकें।

निष्कर्ष

आज हमने आपको अपनी इस आर्टिकल में 10 best weighing machine in india के बारे में संपूर्ण जानकारी दी है। इन वेइहिंग मशीन (weighing machine) में से आप किसी भी मशीन को खरीद सकते हैं। क्योंकि यह सारी वजन मशीन आपको किफायती दामो में बाजार में उपलब्ध कराई जाती हैं। और इसके साथ साथ में निर्माताओं के द्वारा वारण्टी (warranty) भी दी जाती है।

यदि आप किसी weighing machine को खरीदना चाहते है। तो आप इन 10 BEST WEIGHING MACHINE IN INDIA की लिस्ट में से खरीद सकते है। यदि आपको किसी भी मशीन की विशेषताएं अधिक पसंद आयी हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएगा। और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें।

Leave a Comment