पूरे देश मे कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन घोषित किया गया था जिस कारण सभी विभागों समेत बिजली विभाग के कर्मचारियों ने भी अपना काम पूरी तरह से स्थागित कर दिया था
जिसकी बजह से बिजली उपभोक्ताओं के मीटर की रीडिंग किये बिना पीछे महा के बिजली के आधार पर RNT यानी रीडिंग नाट टेकन बिजली बिल भेजे गए है।
यही बजह है कि बिजली विभाग के द्वारा लोगो को रीडिंग से कई गुना बिजली बिल भेजा गया है। जिसके बाद से ही सभी उपभोक्ता बहुत अधिक परेशान है।
जिसके समाधान के लिए बिजली विभाग ने गाइडलाइंस जारी की है कि उपभोक्ता अपने मीटर की रीडिंग के साथ अपने कनेक्शन नंबर की जानकारी एसडीओ को व्हाट्सएप पर भेजेंगे।
जिसके बाद से उपभोक्ताओं को केवल बिजली मीटर की रीडिंग के आधार पर ही बिल का भुगतान करना होगा।
विजली विभाग ने उपभोक्ता के बिजली बिल से सम्बंधित समस्याओं के समाधान के लिए टोल फ्री नंबर एवं ऑनलाइन दोनों सुविधाएं प्रदान की गई है।
हम दोनों तरीके के बारे में आपको नीचे Step by Step पूरी जानकारी उपलब्ध करा रहे है, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है।
बिजली बिल की शिकायत कहां और कैसे करें? ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे?