उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के द्वारा घरेलू बिजली बिल माफी योजना 2022 को शुरू किया गया है. इस योजना के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगो तथा गरीब किसानो का बिजली बिल माफ किया जाएगा।

लेकिन अधिकांश लोगों को उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई घरेलू बिजली बिल माफी योजना के संबंध में जानकारी नहीं है जिसकी वजह से वह इस योजना का लाभ उठाने में असमर्थ है.

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के नागरिकों एवं किसानों को अधिक बिजली बिल की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए एकमुश्त समाधान योजना का शुभारंभ किया गया है

जिसके अंतर्गत घरेलू, निजी नलकूप एवं कमर्शियल बिजली उपभोक्ताओं को लाभ प्रदान किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना के माध्यम से सभी ग्रामीण क्षेत्रों के (LMV-2) (LMV-4B) उपभोक्ता से आसान किस्तों में अपने घरेलू बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं

त्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा घरेलू बिजली बिल माफी योजना शुरू की गई है जिसके माध्यम से घरेलू बिजली कनेक्शन वाले गरीब नागरिक बिजली बिल पर छूट प्राप्त कर सकते हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में निवास करने वाले बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल पर 100% सरचार्ज माफ किया जाएगा।

– यूपी बिजली बिल माफी योजना के अंतर्गत लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदक का स्थाई रूप से उत्तर प्रदेश राज्य का निवासी होना अनिवार्य है।

– Bijli Bill Mafi Yojana 2022 का लाभ प्राप्त करने के लिए सर्वप्रथम आवेदक को इसकी अधिकारिक वेबसाइट https://uppcl.mpower.in/wss/index.htm पर विजिट करना होगा।

घरेलू बिजली बिल माफी योजना इसकी ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?