भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर | Best Inverter In India under 7000

आजकल हर कोई सुविधाओं का मोहताज हो गया है। आजकल इलेक्ट्रॉनिक चीजों ने सारे कामों को आसान कर दिया है। और यह चीजें अब हमारी जरूरत बन गई है। इनमें से एक जरूरतमंद चीज़ इनवर्टर है। inverter लाइट को reserve करके रखता है। जिसे लाइट ना आने पर इस्तेमाल किया जा सकता है। बिजली न होने पर हम बिजली के उपकरणों को चलाने में असमर्थ होते हैं और आजकल तो सभी चीजें बिजली के माध्यम से ही चलती है।

किचन (kitchen) से लेकर बेडरूम (bedroom) तक की हर चीज बिजली के द्वारा चलाई जाती है।यदि लाइट न हुई। तो आप इन उपकरणों को कैसे चलाएंगे। गर्मियों के समय में लाइट ज्यादातर गायब रहती है। और कभी-कभी तो खराब हो जाने की वजह से वह दो-तीन दिन तक आती नहीं है। इस परेशानी से निकलने के लिए हमें क्या करना चाहिए। इस परेशानी से निकलने के लिए हमारे पास एक best क्वालिटी के इनवर्टर होना चाहिए।

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर

इनवर्टर का इस्तेमाल करना बेहद आसान है। वह बैटरी की सहायता से बिजली को रिजर्व करता है और बिजली न होने पर पूरे घर में बिजली की सप्लाई भी करता है। इनवर्टर की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। यदि आप चाहते हैं कि गर्मियों में आपके घर की लाइट, पंखे और टीवी आदि सुविधाएं चलती रहे तो इसके लिए इनवर्टर बहुत ही उपयोगी है।यह आपके सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चलाने में सक्षम है।

आजकल तो बहुत advance इन्वर्टर भी आ गए हैं। जो वाशिंग मशीन, फ्रिज और AC आदि उपकरणों को भी चलाते हैं। लेकिन यह थोड़े महंगे होते हैं।यदि आप भी इनवर्टर खरीदने की सोच रहे हैं। और सारे इनवर्टर आपके बजट से महंगे हैं। तो हम आज आपको 10 ऐसे best इन्वर्टर के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनकी क्वालिटी बेस्ट है।और जो आपके बजट में भी आते हैं।

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर | Best Inverter In India under 7000

अगर आप अपने घर के लिए बचत के कम पैसे में इन्वर्टर खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपको एक बार नीचे बातये गए कुछ इन्वर्टर के बारे में जरूर पढ़ना चाहिए। नीचे हमने भारत के सबसे अच्छे इन्वर्टर की सूची शेयर की है.

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000

1. Luminous Zelio + 1100 Home Pure Sinewave Inverter UPS

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000

भारत मे जिन inverters की सबसे ज्यादा मांग है। Luminous Zelio+1100 ही है। लुमिनस उच्च क्वालिटी के इनवर्टर बनाने में सक्षम है यह स्मार्ट इनवर्टर में से एक इनवर्टर है। जो कि भारत में बहुत इस्तेमाल किया जाता है। यह अपनी उच्च गुणवत्ता के कारण प्रसिद्ध कंपनी है।जो कि बेस्ट क्वालिटी के इनवर्टर बाजार में उपलब्ध कराती है।यह इन्वर्टर आपको बहुत अच्छा बैटरी बैकअप देता है।यह उत्कृष्ट प्रदर्शन देने वाला इनवर्टर है।यह इनवर्टर बैटरी वाटर लेवल मेन्टेन, MCB सुरक्षा और बाईपास स्विच सहित प्रदान किया जाता है।

निवेश के लिए यह इन्वर्टर काफी अच्छा है।Luminous का यह इनवर्टर आपके घर पर सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चलाने में मदद करेगा। लाइट न होने पर भी आप इसके कारण लाइट का अनुभव कर सकते हैं। यह अत्यधिक खरीदे जाने वाले इन्वर्टर में से एक है।Luminous इनवर्टर को खरीद कर आपको कोई निराश नही होगी। इसका बैटरी चार्जिंग में बहुत अच्छा है इसकी प्रशंसा बाजारों में हर तरफ से आपको सुनने को मिलेगी।यह आपके लिए एक best इनवर्टर साबित हो सकता है।

 Luminous के इस इन्वर्टर का वजन लगभग 10.8 किलोग्राम है। इसमें केवल एक ही बैटरी होती है।जिस पर यह पूरे इनवर्टर को संचालित करता है।यह इन्वर्टर 32 बिट डीएसपी प्रोफेसर के साथ बाजार में उपलब्ध होता है।इसके साथ-साथ आपको Luminous के इस इन्वर्टर के साथ बैटरी  इलेक्ट्रोड लेवल इंडिकेटर भी मिलता है। इस इनवर्टर में हमें  जोलिओ शॉर्ट सर्किट ,रिवर्स पोलीरिटी, बैटरी ओवर चार्ज, बैटरी डिस्चार्ज जैसी सुविधाएं प्राप्त होती हैं। इस इनवर्टर के द्वारा आउटपुट वोल्टेज को 180 वोट से 260 वाट के रेंज में रखा जाता है। इनवर्टर को लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से इस्तेमाल करने के लिए निर्माता के द्वारा 2 साल की वारंटी दी जाती है।

2. APC BI850SINE Sine Wave Inverter UPS

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000 1

मौसम खराब होने पर सबसे पहला काम लाइट का जाना होता है। तो जिन जगहों पर लाइट बहुत कम मात्रा में सप्लाई की जाती है।उन जगहों के लिए APC BI50SINE Sine Wave Inverter UPS एक वरदान है। इसके अंदर एक विश्व स्तर का मानक है। यह सर्वाधिक बिकने वाला इनवर्टर है। इसमें आपको कई तरह की सुरक्षा सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। APC के इस इन्वर्टर में बैकअप साइन वेव पावर है।

जो लाइट न आने पर आपके घर के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसे TV, home थिएटर आदि को चलाने में मदद करती है। यह flat और ट्यूबलर दोनो तरह की बैटरी के साथ प्रयोग में लाया जाता है। एपीसी के इस इनवर्टर का इस्तेमाल करने के लिए 12 वाट की बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है। इसे खरीदते वक्त आपको एक उपकरण मैन्युअल और वारंटी कार्ड मिलता है। APC इन्वर्टर बैटरी बैकअप में 2 से 3 घंटे का समय लेता है।इस इन्वर्टर को रिचार्ज करने के लिए कम से कम 10 घंटे का समय लगता हैं। इसका डिजाइन स्मार्ट है और काफी हल्का है। यह 500 वाट की बिजली का उपभोग करता है।

APC एक बहुत लोकप्रिय ब्रांड है।जो अपने उच्च गुणवत्ता के उपकरणों को बनाने के लिए पहचाना जाता है।इसके सभी उपकरण उच्च क्वालिटी के होते हैं। APC के इस इन्वर्टर का वजन 10.2 किलोग्राम है। इस इन्वर्टर के साथ आपको 3 प्लस कनेक्शन भी मिलता है। जिसे आप किसी भी डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इस इनवर्टर को आपको एक best बैटरी के साथ क्लब करना होगा। फिर आप इसका इस्तेमाल अपने घर ,कारखाने ,दुकानों आदि में कर सकते हैं यदि आप किफायती दामों में बेस्ट इनवर्टर की खोज कर रहे हैं। तो APC का यह इन्वर्टर आपके लिए एक सही विकल्प है।

3. Microtek UPS 24A-7 Hb 950Va Hybrid Sine Wave Inverter

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000 2

Microtek UPS एक बेहतरीन इनवर्टर है।जो कि 9v की क्षमता के साथ आपको प्रदान किया जाता है। माइक्रोटेक का यह इन्वर्टर बहुत ही लोकप्रिय होता जा रहा है। क्योंकि इसकी उच्च गुणवत्ता के कारण यह चर्चाओं में आ गया है। Microtek के द्वारा बनाया गया यह बेहतरीन इनवर्टर आपकी परेशानियों को आसान करने के लिए बनाया गया है। इसके उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण यह बाजारों में सर्वाधिक बिकने वाला इनवर्टर बन गया है।

अगर इसकी डिजाइन की बात करें तो वह बहुत ही स्टाइलिस्ट है। जिसे आप अपने घर में रखते हुए स्टाइलिस्ट फील कर सकते हैं। microtek के इस इनवर्टर में ऑटो ट्रिकल मोड आता है। और साथ ही साथ PWM नियंत्रित मल्टीस्टेज चार्जिंग की सुविधा भी आपको प्रदान की जाती है। यह उचित दामों में आपको बाजारों में उपलब्ध कराया जाता है।

इस इन्वर्टर की सहायता से आप बिना लाइट के लिए अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये इन्वर्टर 12V की बैटरी पर पूरे कार्य को संचालित करता है। यदि आप इसका इस्तेमाल समझदारी के साथ करते हैं तो आप इस से मिक्सर, ग्राइंडर जैसे उपकरणों को भी चला सकते हैं। पर इससे पहले आपको यह check करना होगा कि इनवर्टर पर कोई अन्य load न पड़ रहा हो।

इंटेली बैटरी ग्रैविटी मैनेजमेंट (IBGM) लंबे समय तक back up देती है। और यह जल्दी चार्ज हो जाती है। microtek के इस इन्वर्टर में आपको दो चार्जिंग मोड मिलते हैं। इसके साथ-साथ इसमें स्टैंडर्ड और फास्ट चार्जिंग मोड की बाजी सुविधा है।microtek का यह इन्वर्टर 2 साल की वारंटी के साथ आपको बाजार में उपलब्ध कराया जाता है। यदि आप बेस्ट इन्वर्टर की तलाश कर रहे हैं। तो यह एक बेहतरीन विकल्प है।

4. Luminous Eco watt + 850 / 12V Wave Home Inverter

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000 3

सबसे अधिक मांग जिन inverter की बाजारों में की जाती है। वह Luminous Eco + 850 / 12V Wave Home Inverter है। इसकी उच्च क्वालिटी और गुणवत्ता के कारण यह बहुत लोकप्रिय हैं PCB प्रोग्रामिंग माइक्रोप्रोसेसर और FSW के द्वारा बनाया गया यह luminous का इन्वर्टर best है। यह अन्य इनवर्टर की तुलना में अधिक load उठा पाने में सक्षम होता है।इसमे थर्मल प्रबंधन प्रणाली की सुविधा होती है। अधिक गर्म होने पर यह सिस्टम को ऑटो ऑफ (Auto off)कर देता है।

यह अन्य इन्वर्टर की तुलना में अधिक उपयोगी है।क्योंकि यह आपको दो मोड की सुविधा के साथ मिलता है। Luminous का यह इन्वर्टर आउटपुट वोल्टेज को 180V से 260V की रेंज तक रखता है।परंतु इसमें Eco मोड़ होता है।जिसकी मदद से आप इसकी वोल्टेज रेंज को बढ़ा सकते हैं। हमारे बताये जा रहे 10 best इन्वर्टर की सूची में सबसे सस्ता इनवर्टर Luminous Eco watt + 850 /12V Wave Home Inverter ही है। इसमें चार्जिंग सिस्टम तीन चरण में है। यह इन्वर्टर बैटरी को चार्ज करके लंबे समय तक के उपयोग को सुनिश्चित करता है।यदि आप अपने बजट से कम पैसो में कोई इनवर्टर खरीदना चाहते हैं। तो Luminous का यह इनवर्टर best है।इसे खरीदने के बाद आपको इस इनवर्टर से कोई भी निराशा प्राप्त नहीं होगी।

इसका यूपीएस चार्ज होने में 110 V की बिजली का उपभोग करता है। जो कि AC की V से काफी कम है। इसमें लोड हैंडलिंग का भी एक ऑप्शन आता है। जिसका use अधिक लोड होने पर किया जाता है।Luminous का यह इन्वर्टर सुरक्षित और हल्का है। जिस कारण इसे एक स्थान से दूसरे स्थान तक आसानी से ले जाया जा सकता है। यह इन्वर्टर सभी प्रकार की बैटरी के साथ संचालित किया जा सकता है। इनवर्टर का वजन 9.02 किलोग्राम है। लुमिनस इनवर्टर सभी प्रकार के उपकरणों को चलाने में सक्षम है। निर्माताओं के द्वारा आप को 2 साल की वारंटी दी जाती है। जिससे आप इसे लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से चल सकते है।

5. Exide 850Va Pure Sinewave Inverter

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000 4

 Exide का यह सर्वोत्तम इनवर्टर भारतीय कंपनी के द्वारा बनाई गई बैटरी पर संचालित किया जाता है। एक्साइड (Exide) प्रसिद्ध ब्रांडों में से एक ब्रांड है।जो कि कई वर्षों से उच्च गुणवत्ता के लिए जानी जाती है। Exide विशेष रूप से बैटरी निर्माता कंपनी है। पर अब Exide कंपनी ने  इनवर्टर का बनाने का कार्य भी शुरू कर दिया है।  इसकी उच्च गुणवत्ता की बैटरी वर्षों से प्रसिद्ध है।

Exide के इस inverter का इस्तेमाल हम घर, कार्यालय ,ऑफिस और दुकानों आदि में कर सकते हैं। Exide के इस इनवर्टर के साथ आपको इलेक्ट्रोलाइट स्तर सेंसर संकेतक की सुविधा मिलती है। यह इन्वर्टर उच्च गुणवत्ता का माइक्रोप्रोसेसर है। जो बैटरी के low level को मेजर करने में सक्षम होता है। एक्साइड का इनवर्टर 580 वाट अधिकतम भार क्षमता का लोड उठाने में सक्षम है। यदि आप भारतीय कंपनी के बने उपकरण इस्तेमाल करना चाहते है।तो यह Exide के द्वारा बनाया गया इन्वर्टर आपके लिए सही विकल्प है।

Exide के इस इनवर्टर में सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है। कि इसमे ASIC (ऑटोसेंस इंटेलिजेंट कंट्रोल) की सुविधा मिलती है। यह बैटरी में हो रही हर कमी को ऑटोमेटिक ली जान लेता है। और ज्यादातर परेशानियों को खुद ही सॉल्व कर लेता है। Exide के इस इनवर्टर का वजन 11.1 किलोग्राम है। यदि आप अपने घर के लिए एक best इनवर्टर की खोज कर रहे हैं। तो यह आपके लिए बेस्ट इनवर्टर है। क्योंकि यह भारतीय कंपनी के द्वारा बनाया गया है। 2 साल की वारंटी के साथ यह आपको बाजारों में उपलब्ध कराया जाता है। एएसआईसी (ASIC) इनपुट करंट को नियंत्रित करने की एक तकनीक है। Exide का यह इन्वर्टर आपके लिए एक वरदान साबित हो सकता है।

6. V- Guard Prime 1150 UPS Inverter

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000 5

V-guard प्राइम 1150 यूपीएस इनवर्टर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला इनवर्टर है। v-guard कंपनी कई वर्षों से स्टेबलाइजर, बैटरी और इन्वर्टर आदि का उत्पादन कर रही है। और अपनी उच्च गुणवत्ता के कारण प्रसिद्ध भी है।  यह कई लोकप्रिय ब्रांडों में से एक ब्रांड है। V- Guard के द्वारा बनाए गए सभी उपकरण उच्च गुणवत्ता के होते हैं। परंतु v-guard इनवर्टर और यूपीएस के कारण अधिक चर्चाओं में है। यह 800W तक की बिजली का उपभोग करता है।

v-guard का यह इनवर्टर ट्यूबलर बैटरी के साथ संचालित किया जाता है। यह inverter आपके घर के ज्यादातर उपकरणों का लोड उठाने में सक्षम है। v-guard प्राइम 1150 यूपीएस इनवर्टर की बैटरी आपको 10 से 12 घंटे में रिचार्जिंग देती है। V-Guard के इस इनवर्टर में अन्य इनवर्टर की तुलना में अधिक सुरक्षा प्रदान की गई है।यदि आप भी इस कंपनी के electronic समान का इस्तेमाल करते है।तो यह inverter सिर्फ आपके लिए बना है। v-guard का यह इन्वर्टर एक चयन स्विच के साथ आता है।

 V-guard का यह इन्वर्टर बहुत उपयोगी विशेताओ के साथ आता है।जैसे:- ड्यूल मोड ऑपेरशन, हाई परफॉर्मेंस  सिलेक्शन स्विच और बैटरी वाटर टॉप अप रिमाइंडर। यह घरों में यूज होने वाले सभी उपकरणों को संचालित करने में मदद करता है। इस inverter के फ्रंट पर ग्राफियल एलइडी डिस्पले आइकन मिलता है। इनवर्टर का यूपीएस दो मोड पर कार्य करता है। एक यूपीएस मोड़ और एक नॉर्मल मोड। नॉर्मल मोड पर आप घरेलू उपकरणों को संचालित कर सकते हैं। और यूपीएस मोड पर आप कंप्यूटर,लैपटॉप आदि उपकरणों को भी संचालित कर सकते हैं। निर्माताओं के द्वारा V-guard के इस इनवर्टर की 2 साल की वारंटी दी जाती है।

7. Luminous Rapid Charge 1650 UPS Inverter

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000 6

Luminous का यह इन्वर्टर best इन्वर्टर में से एक है। इसकी सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि इसमें आरबीसी टेक्नोलॉजी (RBC technology)पाई जाती है।यह किसी भी बैटरी को 60% तेज़ चार्ज करने की क्षमता रखती है। luminous के इस इनवर्टर की सहायता से आप अधिक वाट वाले बिजली के उपकरण को भी संचालित कर सकते हैं। यह अधिक समय तक बिजली न आने पर भी आपके घर में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को संचालित रखने में सक्षम है।

यह अपनी बैटरी को जल्दी और पूर्ण रूप से चार्ज करता है। luminous  कंपनी का यह इन्वर्टर अभी तक के सभी इन्वर्टर में से बेस्ट इन्वर्टर है। जोकि किफायती दामों में आपको बाजार में उपलब्ध कराया जाता है। Luminous Rapid Charge 1650 UPS Inverter  विभिन्न प्रकार की बैटरी जैसे:- फ्लैट बैटरी, ट्यूबलर बैटरी आदि के साथ संचालित किया जाता है। इनवर्टर एलइडी डिस्पले और बाईपास स्विच के साथ ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाता है।

Luminous विद्युत उत्पादों का एक प्रसिद्ध बैंड है। इसे इनवर्टर और यूपीएस दोनों के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। पूर्ण रूप से रिचार्ज होने के लिए यह inverter 10 से 12 घंटे तक का समय लगाता है। निर्माताओं द्वारा 2 साल की वारंटी के साथ लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से चलाने के लिए उपलब्ध कराया जाता है। यह आपके घर के भारी उपकरण जैसे फ्रिज, वाशिंग मशीन और प्रेस आदि को संचालित करने में आपकी पूर्ण रूप से मदद करता है। यदि आप ऐसे ही किसी inverter को खरीदना चाहते हैं। तो यह आपके लिए सही विकल्प साबित हो सकता है।

8. V- guard Smart Pro 1200 Digital Inverter With  Wi-Fi and Bluetooth

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000 7

हर व्यक्ति अपने घर के लिए best इन्वर्टर की खोज करता है। इसीलिए आज हम आपके सामने V-guard स्मार्ट pro 1200 Digital Inverter With Wi-Fi and Bluetooth  को लेकर आए हैं। यह v-guard का स्मार्ट प्रो inverter टर्बो चार्जर टेक्नोलॉजी के साथ उपलब्ध कराया जाता है। यह इनवर्टर बैटरी के जीवनकाल को बढ़ा देता है। आपके घर के सभी उपकरण को संचालित करने में V-guard का यह स्मार्ट इन्वर्टर आपकी पूर्ण रूप से मदद करता है।

इसकी सभी सुविधाओं का इस्तेमाल करने के बाद आप इसकी बैटरी को 30% अधिक तेजी से चार्ज कर सकते हैं। इस inverter को हर जगह 5 से 4.3 वेटिंग मिलती है। इस inverter का v-guard स्मार्ट app भी आता है। जिसे डाउनलोड करके आप अपनी बैटरी से संबंधित सारी जानकारी अपने फोन से प्राप्त कर सकते हैं। V-guard के इस inverter का वजन 9.6 किलोग्राम होता है। निर्माताओं के द्वारा यह 2 साल की वारंटी के साथ बाजारों में उपलब्ध कराया जाता है। किफायती दामों में आप एक अच्छे इनवर्टर को प्राप्त कर सकते हैं। यह आपके लिए एक best इन्वर्टर है।

9. Microtek 1125VA Hybrid Sine Wave Inverter

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000 8

Microtek कंपनी का यह बेहतरीन inverter है। इसका उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रभावकारी है। microtek का यह इन्वर्टर दो चार्जिंग mode के साथ उपलब्ध कराया जाता है। यानी स्टैंडर्ड 10Amph और फास्ट चार्जिंग 14Amph के दो ऑप्शन आपको माइक्रोटेक्स के इस inverter में देखने को मिलते हैं। माइक्रोटेक्स के सभी मॉडल IBGM तकनीक के होते हैं। उसी प्रकार माइक्रोटेक्स का 1125 VA Hybrid Sine Wave Inverter भी IBGM  तकनीक के साथ आता है। वर्तमान में उपलब्ध सभी बेस्ट इनवर्टर में से एक microtek है।

इसका वजन लगभग 11.4 किलोग्राम है। इस इनवर्टर के साथ आप घर के सभी उपकरणों को संचालित करने में सक्षम होंगे। यदि आपका घर छोटा है और आप पंखों , लाइट आदि के लिए इनवर्टर की खोज कर रहे हैं। तो यह आपके लिए सही विकल्प है। microtek इनवर्टर में एलईडी डिस्प्ले है। लाइट के कम होने पर भी यह बैटरी को पूर्ण रूप से चार्ज करता है। microtek  का यह बेस्ट इनवर्टर 12 V की बिजली पर काम करता है। इनवर्टर में आपको सीसीआरसी तकनीक और ऑटो  ट्रिकल मोड उपलब्ध होता है।अत्यधिक ओवरलोड होने पर यह स्वयं बंद होने में सक्षम है।

 Microtek कंपनी ने इस इनवर्टर को बहुत ही सुंदर डिजाइन देकर तैयार किया है। यह देखने में बहुत आकर्षक है। निर्माताओं के द्वारा 2 साल की वारंटी के साथ इसे बाजारों में उपलब्ध कराया गया है। जिसे आप लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से चलाने में सक्षम हो सकते हैं। ई-कॉमर्स की वेबसाइट पर इसे 4.4 व 5 रेटिंग दी गई है।यह आपके छोटे घर के लिए best है।

10. Luminous Hkva 2 KVA Sine Cruze Wave UPS inverter

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर Best Inverter In India under 7000 9

 अभी तक सभी बेहतरीन इनवर्टर में से सबसे बेहतरीन इनवर्टर Luminous Hkva 2 Sine Cruze Wave UPS Inverter है। इसकी सबसे खास बात यह है कि यह एयर कंडीशनर को संचालित करने में सक्षम है। इसके साथ इस्तेमाल की गई शक्तिशाली बैटरी के साथ आप एयर कंडीशनर को इनवर्टर के द्वारा चला सकते हैं। इसके यूपीएस के फ्रंट पर एक LED डिस्प्ले है।  जिसे समझना बहुत ही आसान है। यह इनवर्टर किसी भी स्थान पर आसानी से रखा जा सकता है।

लुमिनस का यह इनवर्टर बाहरी उपकरणों जैसे :- एसी, गीजर और डेंटल चेयर आदि  को संचालित कर सकता है। Luminous के इस इनवर्टर का वजन लगभग 17 किलोग्राम है। इसकी आउटपुट पावर क्षमता बहुत अधिक होती है। इसे भी ई-कॉमर्स की वेबसाइट पर 4.5 और 5 की रेटिंग दी गई है। luminous का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ इनवर्टर luminous Hkva 2 Sine Cruze Wave UPS Inverter है। 

अन्य इनवर्टर की तुलना में luminous का इनवर्टर अधिक संख्या में उपकरणों को संचालित कर सकता है। इस inverter को आप दो बैटरी पर संचालित कर सकते हैं। इस inverter की बैटरी चार्ज होने में 10 से 12 घंटे का समय लेती है। इसमें एबीसीसी तकनीक दी गई है। जो बैटरी को दुगनी तेजी से चार्ज करने में मदद करती है। यहइन्वर्टर आपके घर के लिए सही साबित होगा। निर्माताओं के द्वारा इस 2 साल की वारंटी के साथ बाजार में उपलब्ध कराया गया है।

निष्कर्ष

सुविधाजनक जिंदगी कौन नहीं जीना चाहता है। हर व्यक्ति सुविधाजनक जिंदगी जीने के लिए उत्सुक होता है। इसीलिए आज हमने आपको  10 बेस्ट इनवर्टर के बारे में बताया है। जो आपके बजट के अंदर आते हैं। ये inverter उचित दामों पर आपको बाजार में उपलब्ध मिलते हैं। यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई है। तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें

Leave a Comment