भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर | 10 Best Hair Straightener In India Under 3000

दुनिया भर में लड़कियां अपने ब्यूटी को लेकर बहुत सहज रहती है लड़कियां हमेशा सुंदर देखना चाहती हैं आजकल स्वीट बालों का ट्रेंड चल है। जिसे देखो उसके बाल स्ट्रेट होते हैं पर महंगे स्ट्रेटनर की वजह से लड़कियाँ उन्हें खरीद पाने में सक्षम नहीं होती है hair straightener घुंगराले, टेढ़े मेढे बालो को सीधा करने के काम आता है। इसका इस्तेमाल करना आसान है। एक अच्छा हेयर straightener के लिए उसमे गर्म प्लेट्स का होना बहुत जरूरी है।इसीलिए straightener खरीदते वक्त प्लेट्स की चौड़ाई और गर्मी के स्तर की जांच कर लेने चाहिए।straightener के द्वारा आप अपने बालों को तरह तरह से design कर सकते है।

हर प्रकार के बालों के लिए हेयर स्ट्रेटनर उपयोगी है। घुंघराले बालों को प्राकृतिक रूप से सीधा करने में आपकी मदद करता है। आपको बस इसका इस्तेमाल करने का सही तरीका पता होना चाहिए। जिससे आप अपने बालों को पार्लर की तरह स्टाइल कर सकती है। इस हेयर straightener को एक बार खरीदने के बाद आपको पार्लर में पैसे डालने की आवश्यकता नहीं होगी। यह आपको घर पर ही पार्लर जैसी सुविधा प्रदान करेगा। हेयर स्ट्रेटनर निवेश करने का एक अच्छा तरीका साबित हो सकता है। जिसके बाल घुंघराले होने के कारण छोटे दिखाई देते हैं। हेयर स्ट्रेटनर की सहायता से लंबे दिखने के साथ साथ सिल्की और स्मूथ हो जाते हैं।

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर | 10 Best Hair Straightener In India Under 3000

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000 10

Hair straightener को खरीदते वक्त उसकी क्वालिटी और प्लेट्स की गुणवत्ता को जांच लेना चाहिए। क्योंकि बालो को अच्छा बनाने के लिए अच्छी quality का हेयर straightener होना आवश्यक है। इसकी मदद से आप अपने look को आप बार बार चेंज कर सकते है। यदि आप अपने बाल curl करना चाहते है। तो उसमे भी हेयर straightener आपकी मदद करता है। यदि आप भी अपने बजट में आने बाले हेयर straightener के बारे में जानना चाहते है। तो हम आज आपको 10 best हेयर straightener के बारे में बताएंगे। जो उचित दामो पर आपको बाजार में उपलब्ध कराए जाते है। तो हमारी पोस्ट के साथ आखिर तक जुड़े रहिये।

1. Philips HP8303 Essential Selfie Straightener

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000

Philips सबसे पुराने ब्रांड्स में से एक ब्रांड है। इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद का निर्माण करती है जो अपनी उच्च गुणवत्ता के कारण प्रसिद्ध है। आपके बालों के लिए HP8303 स्ट्रेटनर एक अच्छा उपकरण साबित हो सकता है Philips के इस straightener में केराटिन सिरेमिक लोपित प्लेट्स पाई जाती है।जो कि ultra ग्लाइडिंग है।जो आपको प्राकर्तिक straight बाल देने में आपकी मदद करता है।यह स्ट्रेटनर instant हीट देता है। जो कि आपके समय को बचाता है और 60 सेकेंड के अंदर अपने मैक्सिमम(maximum) तापमान पर पहुंचने में सक्षम है। यह बहुत ही आकर्षक design के साथ आपको उपलब्ध कराया जाता है।

Philips के स्ट्रेटनर की मदद से अपने बालों को सीधा करते समय आपको यह ध्यान रखना चाहिए। कि आपके बाल अधिक गीले और तैलीय न हो।आप इसमें अपने अनुसार हीटिंग टेंपरेचर को मेंटेन कर सकते हैं। इस straightener की लंबाई 1.6 मीटर है। फिलिप्स स्ट्रेटनर की प्लेटों का आकार 19 x 85 मिमी होता है। यह वजन में काफी हल्का है। जिसे आप एक स्थान से दूसरे स्थान तक आसानी से ले जा सकते हैं। आजकल हर लड़की के पास हेयर स्ट्रेटनर होता है।

भारत में 10 सबसे अच्छे इन्वर्टर | Best Inverter In India under 7000

परंतु ज्यादा महंगे हेयर straightener खरीद पाना हर लड़की के लिए मुश्किल भी होता है।philips का यह हेयर स्ट्रेटनर आपको किफायती दामों में बाजार में उपलब्ध हो सकता है। हेयर स्ट्रेटनर 100 से 240 एसी की वोल्टेज के साथ संचालित किया जाता है। यदि आप ऐसे ही किसी हेयर स्ट्रेटनर की खोज में है। तो यह आपके लिए एक सही विकल्प है। जो आपके बालों को नया रंग देने के लिए best है।

2. SYSKA HS6810 Hair Straightener

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000 1

SYSKA का यह straightener इस्तेमाल करने में बहुत आसान है। क्योंकि इसमे एक स्लाइड बटन आता है।जिसकी मदद से आप इस straightenerको आसानी से चला सकते हैं। यदि आपको इंस्टेंट किसी फंक्शन में जाना है। और आप अपने बालों को एक अच्छा लुक देना चाहते है। तो आपके लिए यह Syska का हेयर straightener बेस्ट है। क्योंकि यह 60 सेकंड में हीटिंग देना शुरू कर डेट्स है। और आप अपनी इच्छा के अनुसार अपने बालों को कोई भी लुक दे सकती है।यदि आप कभी अपना straightener ऑफ करना भूल जाते हो तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नही है।क्योंकि Syska hair straightener में ऑटो ऑफ तकनीक है। जो straightener के ओवरहीटिंग करने पर ऑफ हो जाता है।

Syska के इस हेयर straightener में सिरेमिक कोटेड प्लेट्स का इस्तेमाल किया गया है।जो आपके बालों को स्मूथ बनाये रखने में मदद करती है।और साथ ही आपके बालों को damage से भी बचाती है।इसमे एक सिंपल push बटन आता है।जो इस हेयर straightener को lock करने में मदद करता है। Syska HS6810 hair straightener महिलाओं की पहली पसंद है।

इसको use करना बहुत comfortable है। गर्ल्स का फेवरेट कलर पिंक होता है। इसीलिए इस straightener को भी पिंक कलर दिया गया है।जो देखने में बहुत आकर्षिक है। इसकी प्लेट्स पे समान रूप से गर्मी वितरित करने के लिये हीट बैलेंस तकनीक का इस्तेमाल किया जाता जी।यह उचित दामो में मिलता है। यह straightener वजन में हल्का है।और बहुत तेज़ी से heat देता है। जो आपके बालों को एक बेस्ट लुक देने के लिए जरूरी है। यदि आप भी कम पैसे खर्च करके अच्छा हेयर हेयर स्ट्रेटनर चाहती है। तो यह आपके लिए बेस्ट है।

3. Havells HS4101 Ceramic Plates Hair Straightener

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000 2

Havel’s का यह बेहतरीन स्ट्रेटनर आपके बालों को  बेहतरीन लुक देने में सक्षम है। भारत के बेस्ट स्ट्रेटनर की लिस्ट में यह स्ट्रेटनर हमेशा शामिल होता है। हैवेल्स के द्वारा बनाया गया यह स्ट्रेटनर आपके बालों को पार्लर जैसे लुक दे सकता है। इसमें निर्माताओं ने प्ले लॉक फीचर जोड़ा है। जोकि आप को सुरक्षित रखता है। उच्च गुणवत्ता का यह हेयर स्ट्रेटनर आप को किफायती दामों में उपलब्ध कराया जाता है।  यह स्ट्रेटनर 45 सेकंड में इंसटेंट हीट देता है। हैवेल्स HS4101 फ्लोटिंग प्लेट के साथ आता है और इसकी सिरेमिक कोटेड प्लेट गर्मी को कंट्रोल करती है। सिरेमिक कोटेड प्लेट समान रूप से हिट वितरित करने का काम करती है। आप इस के slide बटन को दक्षिण में घुमा कर इस straightener को अच्छे से लॉक कर सकते हैं। और इसकी opposite साइड घुमा कर इसे अनलॉक कर सकते हैं।

Havells के हेयर स्ट्रेटनर का मैक्सिमम तापमान 210 डिग्री सेल्सियस है। हेयर स्ट्रेटनर में इस्तेमाल की गयी सिरेमिक की plate  का आकार 25 X 120 मिमी है। हैवेल्स के द्वारा इस स्ट्रेटनर में ऑन / ऑफ बटन की सुविधा दी गयी है। यदि आपको लग रहा हो कि आपका हेयर स्ट्रेटनर बहुत अधिक गर्म हो चुका है। तो आप इसे बंद करने के लिए ऑन /ऑफ स्विच का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस स्ट्रेटनर में लॉकिंग सिस्टम की सुविधा दी गई है।  जिस की सहायता से आप इस स्ट्रेटनर को लॉक करके एक स्थान से दूसरे स्थान बिना किसी परेशानी के ले जा सकते हैं। havells के स्ट्रेटनर का use आप  रोज कर सकते हैं। यह आपके बालों को स्मूथ और सिल्की बनाए रखने में मदद करता है। और साथ ही साथ आपके बालों की को टूटने से रोकता है

4. Philips Selfie Straightener HP8302/00

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000 3

Philips इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के निर्माण में सबसे प्रसिद्ध ब्रांडों में से एक है। इसका HP8302/00 आपके बालों के लिए एक वरदान साबित हो सकता है। यह कंपनी हेयर स्ट्रेटनर बनाने के लिए प्रसिद्ध है। जो कि उच्च गुणवत्ता के हेयर स्ट्रेटनर को बाजार में उपलब्ध कराती है।Havells का  यह स्ट्रेटनर काफी अच्छे रिजल्ट देता है। और इसका इस्तेमाल करना बहुत ही सरल है।  फिलिप्स स्ट्रेटनर में केराटिन सिरेमिक लो लोपित प्लेट का इस्तेमाल किया गया है। जो कि बालों को आसानी से सुंदर बनाने का काम करती है।  आप अपने बालों को जैसा भी स्टाइल देना चाहते हैं। इस हेयर स्ट्रेटनर की मदद से बखूबी दे सकते हैं।  क्योंकि यह घुंघराले, स्ट्रेट हर तरह के वालों को पार्लर जैसा लुक देने में सक्षम है। यदि आप भी कम दामों में एक अच्छा हेयर स्ट्रेटनर खोज रहे हैं. यह आपके लिए बेस्ट हेयर स्ट्रेटनर्स रहेगा। जो आपके बालों को बिना नुकसान पहुंचाए एक अच्छा लुक प्रदान कर सकता है।

Philips Selfie Straightener HP8302/00 में इस्तेमाल की गई प्लेट का आकार 19 X 85 मिमी है। इसका वजन बहुत ही हल्का है। जिसको आप  कहीं भी कैरी करके ले जा सकते हैं।  स्ट्रेटनर का संचालन 100 से 120V की  वोल्टेज के साथ होता है। फिलिप्स straightener कॉर्ड की लंबाई 1.6 मीटर है। यह 60 सेकंड में हीट देने लगता है।  क्योंकि इसमें इंस्टेंट हीट सिस्टम तकनीक का use किया गया है। इसका इस्तेमाल करते समय आपको अपने बालों को पूरी तरह से ड्राई करना होगा। जिससे आपके बाल स्मूथ और सिल्की हो सकें। यदि आप ऐसे ही किसी straightener की तलाश में है तो यह बेस्ट है।यह स्ट्रेटनर आपको आपके पसंदीदा बाल देने में आपकी मदद करेगा।

5. Wahl India Argan Oil Infuse Straightener

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000 4

Wahl के इस हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल आप हर तरीके के बालों के लिए कर सकते हैं। आपके बाल गीले हो या सूखे हो। तब भी यह स्ट्रेटनर आपके बालों को एक सुंदर लुक प्रदान करने में सक्षम है। आप इस स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करते समय इसके टेंपरेचर को अच्छे से देख लें।और फिर   इसे plug-in करके स्टार्ट करें। इस Wahl India Argan Oil infuse straightener में आर्गन इंफ्यूज़ प्लेट का इस्तेमाल किया गया है। जो आपके फ्रिजी बालों को स्मूथ करने में मदद करती है। और बालों में चमक लाती है। wahl स्ट्रेटनर में 60 मिनट का एक ऑन ऑफ बटन प्रदान किया जाता है। यदि आप अपने straightener को इस्तेमाल करते वक्त खुला छोड़ आए हैं या उसे बंद करना भूल गए हैं। तो आपको इसके लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि wahl का यह स्ट्रेटनर 60 मिनट के बाद खुद ऑफ हो जाएगा।

Wahl के इस straightener में और भी विशेषताएं हैं। इसमें तीन तापमान सेटिंग फंक्शन है। जिसकी मदद से आप wahl के इस straightener के  तापमान को नियंत्रित कर सकते हैं।  निर्माताओं के द्वारा wahl के इस स्ट्रेटनर में पीटीसी(PTC) हिटिंग तकनीक को जोड़ा गया है। जिसके द्वारा wahl straightener की प्लेट इंस्टेंट हीट देती है और आपके समय को बर्बाद होने से बचाती हैं। यदि आपको इसकी विशेषताएं अच्छी लगी है। तो यह आपके बालों के लिए एक अच्छा उपकरण साबित हो सकता है। आपको यह किफायती दामों में बाजार में उपलब्ध कराया जाता है।

6. Philips HP8316/00 Kerashine hair Straightener

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000 5

आजकल लडकिया पार्लर में जाकर अपने बाल straight करवाती है।और बहुत अधिक पैसो का खर्चा करती है।यदि आप भी उन्ही महिलाओं में से है। तो आज हम आपके सामने philips के इस बेहतरीन हेयर straightener को लाये है। जो कि आपके बालों को पार्लर जैसा लुक देता है।philips का हेयर स्ट्रेटनर बालों को सिल्की और स्मूथ करने के काम आता है।  फिलिप्स हेयर स्ट्रेटनर में सिरामिक की प्लेट लगी होती है। जोकि  बालों को बेहतरीन ग्लाइडिंग देती हैं। यह हेयर स्ट्रेटनर एक बार में ही अच्छे रिजल्ट देता है। इससे आपको बार-बार अपने बालों को सीधा करने की आवश्यकता नहीं होती है। philips HP8316/00 Kerashine Hair straightener 60  सेकंड में ही 210 डिग्री से गर्म हो जाता है। जो कि आप के समय को बचाने के लिए काफी है। आपके बाल इसकी सहायता से जल्दी बन जाते हैं।और आपका समय भी कम लगता है।

 Straightener का use आजकल कौन नहीं करता है।हर कोई स्ट्रेटनर का use कर रहा है। पर बात अच्छे स्ट्रेटनर की होती हो रही है।philips का या यह बेहतरीन स्ट्रेटनर बेस्ट स्ट्रेटनर में से एक है। philips उच्च गुणवत्ता के कारण प्रसिद्ध है।यह 1.8 मीटर लंबी कॉर्ड होती है।जिसकी सहायता से एक बार मे अधिक बाल straight हो सकते है।इसमे निर्माताओं द्वारा कुंड कॉर्ड तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।जिससे straightener को आसानी से घुमा सकते है।philips का यह स्ट्रेटनर वजन में भारी है। और इसकी प्लेट भी चौड़ी है।फिर भी यह अपनी विशेषताओ की कारण best है।

7. Vega VHSCC-01 3 in 1 Hair Styler

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000 9

 Vega VHSCC-01 3 in 1 हेयर styler की सबसे खास बात यह है कि आप घर बैठे इस straightener की सहायता से अपने बालों को straight , कर्ल और क्रिम्प कर सकते है।क्योंकि यह बेस्ट स्ट्रेटनर तीनों कामों को करता है। आपको अब कर्ल और क्रिम्प के लिए अलग से किसी भी इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी। Vega का यह स्ट्रेटनर आपके बालों को स्ट्रेट, कर्ल और क्रिम्प तीनों करेगा। इसमें आपको एक स्लाइडर बटन मिलता है।जिसकी सहायता से आप स्ट्रेटनर से किसी भी स्टाइल को select कर सकते हैं।

स्ट्रेटनर में फ्लैट सिरेमिक प्लेट का इस्तेमाल किया गया है vega का यह क्रिम्पर आपके बालों को एक नया लुक देने में सहायता करता है।आपको इसके लिए अलग से किसी भी क्रिम्पर को खरीदने की आवश्यकता नहीं है। यह आपको एकदम पार्लर जैसा लुक देता है। स्ट्रेटनर की प्लेटों पर हीट समान रूप से वितरित हो जाती है। जो आपके बालों को नुकसान से बचाती है।और उन्हें स्मूथ बनाने में मदद करती है।

Vega के इस स्ट्रेटनर में सिरेमिक लोपित प्लेट का इस्तेमाल किया जाता है।इसमे use होने वाली क्रिम्पर प्लेट 5 रिज की होती है।इसमे एक कुंडा कॉर्ड है।जो 3600 तक घूम जाता है।यह बाजार में सबसे अधिक बिकने वाला स्ट्रिगतेनेर है। क्योंकि यह महिलाओं को तीन सुविधायें देता है।और यह आपके बजट के अंदर आता है। यह निवेश करने का अच्छा विकल्प है।यह बेहतरीन straightener 220V से 240V तक बिजली का उपभोग करता है।इसमे 2m लंबी कॉर्ड का इस्तेमाल किया गया है।यह आपका एक परफेक्ट लुक देने के लिए निर्माताओं के द्वारा तैयार किया गया है।यदि आप अधिक पैसे खर्च नही करना चाहती है।और एक अच्छा straightener चाहती हैं। तो यह स्ट्रेटनर आपके लिए अच्छा साबित होगा।

8. Nova NHS 860Temperature Control Hair Straightener

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000 6

Nova NHS 860 एक ऐसा स्ट्रेटनर है जो तापमान नियंत्रण सेटिंग के साथ आता है। यह आपके बालों को सुरक्षा प्रदान करता है। तथा उन्हें frizzy होने से बता बचाता है। स्थित तापमान नियंत्रण सेटिंग में 160, 180, 200 और 220 डिग्री सेल्सियस के चार तापमान स्तर मिलते हैं। आपको जिस टेंपरेचर पर भी अपनी स्ट्रेटनर को गर्म करना है। आप उस टेंपरेचर को सेलेक्ट कर सकती हैं। इसमें एक कुंडा कॉर्ड भी उपस्थित होती है। जो 1.8 मीटर लंबी होती है। जोकि नोवा के इस स्ट्रेटनर को बहुत लचीलापन प्रदान करती है। इसमें एलईडी संकेतक होता है। जिसके माध्यम से आपको पता चलता है कि डिवाइस स्टार्ट है या बंद हो चुकी है। इसमें सिरेमिक लोपित प्लेट्स पाई जाती हैं। जो कि बहुत चौड़ी होती हैं। plates चौड़ी होने के कारण एक बार में अधिक से अधिक बाल सीधे कर देती है। यह इंस्टेंट हीट प्रदान करता है।

30 सेकंड में यह डिवाइस आपको आपके मैक्सिमम टेंप्रेचर तक गर्म मिलती है। जिससे आप जल्द से जल्द अपने बालों को एक न्यू लुक दे सकते हैं। जिसमें आपका समय भी कम खर्च होता है।नोवा का यह बेस्ट स्ट्रेटनर आपको बाजार में किफायती दामों में उपलब्ध कराया जाता है। निर्माताओं के द्वारा इसे लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से इस्तेमाल करने के लिए 1 साल की वारंटी दी जाती है।

9. Kemei KM – 329 Professional Hair Straightener

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000 7

Kemei के इस हेयर straightener में आपको 4 अलग अलग सेटिंग उपलब्ध कराई जाती है। यह बहुत ही किफायती हेयर straightener है।यह आपके बालों को बेस्ट स्टाइल देने में सक्षम है।यह आपको बेहतरीन रूप से straight बाल देने में मदद करता है। इसमें एलईडी संकेतक रोशनी है जो आपको सूचित करता है।जिससे आपको पता चलता है कि आपकी डिवाइस on है। Kemei KM के यह हेयर स्ट्रेटनर ऑटो ऑफ की सेटिंग के साथ आता है। जो प्लेट्स के अधिक गर्म होने पर स्वतः ही बंद हो जाता है। यह बेस्ट straightener है।जो कि आपको उचित दामो पर मिलता है।और बाज़ारो में हर जगह उपलब्ध होता है।

Kemei के इस straightener में एक कुंडा कॉर्ड उपस्थित है।जिसकी लंबाई 1.6 मीटर होती है। यह बहुत अधिक लचीलापन इस स्ट्रेटनर को प्रदान करती है। kemei के इस  स्ट्रेटनर में सिरेमिक। प्लेट का इस्तेमाल किया जाता है। यह straightener 30 सेकंड में  220 डिग्री सेल्सियस तक प्लेट्स को हीट पहुंचा देती है। इनके द्वारा समान रूप से हीट का वितरण किया जाता है। इसका इस्तेमाल आप गीले बालों पर नही कर सकते है। इससे आपके बालों को  नुकसान हो सकता है।

अधिक घुंघराले बाल होने पर आपको इससे अच्छे परिणाम नहीं मिल सकते हैं। पर हां आपके बालों को स्मूथ और चमकदार बनाने में यह आपकी पूर्ण मदद करता है। इससे बालों को स्ट्रेट करने पर आपके बाल 2 दिन तक straight रहते हैं यदि आप अपने बालों को पानी से दूर रखते हैं तो। यदि आप इसी तरह का कोई स्ट्रेटनर तलाश कर रहे हैं । तो यह आपके लिए एक best ऑप्शन हो सकता है।

10. AGARO HS 4532 Hair Straightener

भारत में 10 सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनर 10 Best Hair Straightener In India Under 3000 8

AGaro का यह हेयर स्ट्रेटनर बेस्ट हेयर स्ट्रेटनर में से एक है। जो कि आपके बालों को एकदम पार्लर जैसा लुक देने में सक्षम है। इसमें एक कुंडा कोर्ट पाई जाती है जो 360 डिग्री तक हो सकती है जो आपके बालों को जलने जलने से बचाता है इसका इस्तेमाल और भी आसान बनाता है इसमें इस्तेमाल की गई कौर की लंबाई 1.8 मीटर होती है अगर एग्रो के इस हेयर स्ट्रेटनर में आपको पावर एलईडी स्टेटस इंडिकेटर उपलब्ध होता है यदि आप अपने स्ट्रेटनर को चालू छोड़ गए हैं तो आपको इसलिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह इंडिकेटर की सहायता से स्वत आप बंद हो जाता है इसमें इस्तेमाल की गयी प्लेटेट्स सेरेमिक और टूम लाइन की प्लेट्स होती है।

AGaro HS 4532 hair straightener जल्द गर्म हो जाता है।यह 120 सेकंड में 210 डिग्री तक प्लेटेड को गर्म कर देता है। यह स्ट्रेटनर बालों में से frizzness को दूर करता है और ग्लाइडिंग की सहायता से उन्हें स्मूथ और चमकीला बनाता है। इसकी चौड़ी प्लेटो का इस्तेमाल करना अधिक आसान है। क्योंकि इसकी सहायता से आप अधिक अधिक से अधिक बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं। जिससे आप के समय की बचत होती है। यह निर्माताओं के द्वारा 2 साल की वारंटी के साथ लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से उपयोग करने के लिए बनाया गया है। यह बेस्ट स्ट्रेटनर में से एक है।

निष्कर्ष

बालों को स्ट्रेट करने के लिए आपको स्ट्रेटनर की आवश्यकता होती है। कुछ बेस्ट staightener जो कि किफायती दामों में आपको बाजार में उपलब्ध कराए जाते हैं। ऐसे बेस्ट straightener के बारे में आज हमने आपको बताया है। जो कि आपके बालों को एकदम straight,  सिल्की और स्मूथ बनाते हैं। यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है तो कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Leave a Comment